scriptयहां हो रही ऐसी खेती, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, जानकर रह जाएंगे हैरान…. | Farming of hemp being here in Raisen | Patrika News
रायसेन

यहां हो रही ऐसी खेती, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, जानकर रह जाएंगे हैरान….

एक एकड़ खेती में हो रही गांजे की खेती, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की कार्रवाई 300 पौधे किए जब्त
 

रायसेनNov 23, 2017 / 04:41 pm

दीपेश तिवारी

hemp, farming of hemp, raisen farming, raisen agro, raisen news, raisen patrika news, mp patrika news, crime
रायसेन। जिले की उदयपुरा तहसील के ग्राम नयाखेड़ा में तुअर की फसल के बीच गांजे की खेती की जा रही थी। गुरुवार सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किसान नारायण नोरिया और उसके भाई तुलसीराम नोरिया के खेत पर पहुंचकर कार्रवाई की। जिसमें गांजे के लगभग 300 पौध जब्त किए गए। जिसकी तुलाई का काम अभी जारी है।
पौधों को जब्त कर जीप से ढोया जा रहा है। पौधों की लंबाई 4 से 5 फीट तक है। थाना प्रभारी संतोष कुमार दांगी ने बताया कि अभी गांजे की तौल की जा रही है। इसके बाद प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में बढ़े पैमाने पर गांजे की खेजी चोरी छिपे की जाती है। नर्मदा से लगे गांवों में लोग गांजें की अवैध खेती करते हैं।
इधर, किशोर न्याय बोर्ड का जेल भ्रमण

राजगढ़ में जिले जेल में बंद 18 वर्ष से कम उम्र के कैदियों की जानकारी के लिए बुधवार को किशोर न्याय बोर्ड के सदस्यों ने जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सदस्य जेल की सभी बैराकों में गए और वहां रहने वाले कैदियों से पूछा की आप में से कोई 18 वर्ष से कम का हो तो जानकारी दें। इस दौरान दो कैदी ऐसे देखे गए जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम होने की संभावना लग रही थी। इस पर सदस्यों ने जेल प्रबंधन से उनकी उम्र के दस्तावेज तीन दिन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि 18 वर्ष से कम उम्र के किशोरों ं को सामान्य कैदियों के साथ रखा जाना उचित नहीं है। निरीक्षण में किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान न्यायाधीश जितेन्द्र मैहर, सदस्य साकेत शर्मा, रश्मि तिवारी,बाल सरंक्षण इकाई के परिवीक्षा अधिकारी आशुतोष तिवारी, जेलर जेएल मंडलोई मुख्य रूप से मौजूद थे।
इधर, यातायात कर्मियों से संभाली हाटबाजार की व्यवस्था

राजगढ़ में शहर में हर बुधवार लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार के दौरान बाजार में घुसने वाले ठेले और अन्य वाहनों के कारण अन्य लोगो को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हाटबाजार को व्यवस्थित करने के लिए यातायात पुलिस का अमला इस बुधवार बाजार में पहुंचा। यातायात प्रभारी देवेन्द्र दीक्षित और भुपेन्द्र द्विवेदी के नेत्तृव में पहुंचे यातायात कर्मियों ने बाजार के बीच में लगने वाले ठेलों को व्यवस्थित करवाया और और वाहनों की पार्किंग को व्यवस्थित करवाते हुए दुकानदारों को जरूरी निर्देश दिए।
यातायात प्रभारी दीक्षित ने बताया कि आगे से हर बुधवार हाट बाजार में ट्राफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इस दौरान ठेले पर दुकान लगाने वाले को बीच बाजार में ठेले नहीं लगाने के निर्देश देते हुए आगे से ऐसा होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो