scriptनए कलेक्टर ने की बैठक आयोजित, सभी विभागों की समीक्षा की | The Collector, while discussing with the officers, | Patrika News
रायसेन

नए कलेक्टर ने की बैठक आयोजित, सभी विभागों की समीक्षा की

हितग्राहियों तक पहुंचे योजनाओं का लाभ: कलेक्टर कलेक्टर ने की अनेक विभागों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश।

रायसेनJun 15, 2019 / 12:54 pm

Rajesh Yadav

news meeting

नए कलेक्टर ने की बैठक आयोजित, सभी विभागों की समीक्षा की

रायसेन। नवागत कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित कर विभिन्न विभागों के कार्यों और हितग्राही मूलक योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की उपलब्धता, विद्युत आपूर्ति, उपार्जन कार्य, आदान, कृषि, पीएचई, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, उद्यानिकी, मत्स्योद्योग, पशुपालन, सहकारिता एवं नान सहित अनेक विभागों की समीक्षा की गई।


पेयजल आपूर्ति को सुचारु रखने के निर्देश दिए
कलेक्टर भार्गव ने विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रहीं हितग्राहीमूलक योजनाओं की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को पात्र हितग्राहियों तक योजना का त्वरित लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में पेयजल की उपलब्धता, आपूर्ति की समीक्षा करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रखने के निर्देश दिए।

तुरंत सुधार किया जाए
जिले में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति में आने वाली किसी भी तकनीकी खराबी और फॉल्ट में त्वरित गति से सुधार किया जाए।

जिले में रवि विपणन वर्ष 2019.20 के दौरान समर्थन मूल्य पर गेह, चना एवं मसूर खरीदी कार्य की विस्तार से जानकारी लेते हुए उपार्जन, परिवहन, भंडारण व भुगतान के बारे में भी जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में डिप्टी कलेक्टर प्रियंका मिमरोट सहित संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Raisen / नए कलेक्टर ने की बैठक आयोजित, सभी विभागों की समीक्षा की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो