जिलेभर में लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा के शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

विभिन्न संगठनों के साथ युवाओं ने वेलेंटाइन डे पर राष्ट्रप्रेम का संदेश देते हुए कैंडल मार्च निकाले

रायसेन. बीते साल १४ फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए ४४ सैनिकों को शहादत को याद कर जिलेभर में उनकी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विभिन्न संगठनों के साथ युवाओं ने वेलेंटाइन डे पर राष्ट्रप्रेम का संदेश देते हुए कैंडल मार्च निकाले। जिला मुख्यालय पर पत्रकार संघ और हिंदू उत्सव समिति ने संयुक्त रूप से कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।
सागर तिराहा से पत्रकार संघ अध्यक्ष राहुल राठौर और हिउस अध्यक्ष बबलू ठाकुर के नेतृत्व में निकाले कैंडल मार्च में लोग हाथों में जलते हुए कैंडल लेकर महामाया चौक स्थित शहीद स्तंभ पहुंचे। जहां शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा। साथ ही शहीदों की वीरता पर चर्चा की।

जवानों के बलिदान से प्रेरणा लेने का आह्वान
जैथारी. नगर बीकलपुर में पुलवामा हमले की बरसी पर हमले में शहीद हुए सेना के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक सिंह रघुवंशी, गजराज सिंह, संजीव पटेल, दिनेश रघुवंशी, मनमोद रघुवंशी, नारायण काका, सोनू पटेल, प्रदीप रघुवंशी, आशीष रघुवंशी, रूपेश रघुवंशी, नीतेश रघुवंशी, राजा पटवा आदि शामिल हुए। मौके पर जवानों के बलिदानों से प्रेरणा लेने और राष्ट्र के प्रति सच्चे दिल से समर्पित होने की बात कही गई। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने जवानों देशभक्ति के नारे भी लगाए और देश सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का प्रण लिया।

खरगोन: स्कूली बच्चों ने किया शहीदों को किया याद
खरगोन. पुलवामा शहीदों की स्मृति में गांधी चबूतरा पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक युवा अभिषेक रघुवंशी सहित कई नागरिकों और स्कूली बच्चों ने तिरंगे का सम्मान करते शहीदों को श्रद्धांजलि देकर नमन किया। रघुवंशी ने सैनिकों के परिवारों को हर संभव मदद देने के लिए आह्वान किया। इस मौके पर संजय शर्मा, कमलेश पटेल, रिंकू धाकड़, हेमंत राजपूत आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर बड़ों ने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों को देश के शहीद सैनिकों के देश के प्रति उनके योगदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बेगमगंज : बच्चों को बताई वीरता की कहानी
बेगमगंज. सरस्वती शिशु मंदिर हनुमान बाग में छात्र-छात्राओं सहित संस्था परिवार ने कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीदों को याद किया। उनके बलिदान पर दो मिनट का मौन रखा तथा आतंकवादियों के विरुद्ध लोहा लेने के उनके जज्बे और वीरता के बारे में मौजूद लोगों को बताया। वहीं बच्चों ने भी उनके साहस पराक्रम की बातों में रुचि दिखाई। इसी तरह उत्कृष्ट विद्यालय में भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर रामकृष्ण पांडेय, राजेश साहू, कमल आठ्या, मनोज चढ़ार, राजकुमार पाराशर आदि मौजूद थे।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned