scriptथोक व्यापारियों ने 7 दिन पुराने ऑर्डर की भी नहीं की सप्लाई | Wholesalers did not even supply 4 day old orders | Patrika News
रायसेन

थोक व्यापारियों ने 7 दिन पुराने ऑर्डर की भी नहीं की सप्लाई

होलसेल व्यापारी जरूरत का सामान मार्केट में सप्लाई नहीं कर रहे हैं

रायसेनMar 30, 2020 / 12:31 am

chandan singh rajput

थोक व्यापारियों ने 7 दिन पुराने ऑर्डर की भी नहीं की सप्लाई

थोक व्यापारियों ने 7 दिन पुराने ऑर्डर की भी नहीं की सप्लाई

रायसेन. लॉकडाउन के सातवें दिन शहर की किराना दुकानों में खाद्य सामग्री की कमी आ गई है। होलसेल व्यापारी जरूरत का सामान मार्केट में सप्लाई नहीं कर रहे हैं। शहर के किराना व्यापारियों ने बताया कि सात दिन पुराने ऑर्डर की अभी तक सप्लाई नहीं मिली है। अब किराना स्टोर में दैनिक जरूरत का सामान खत्म होने लगा है। एक सप्ताह में कीमतें में उछाल आने लगा है। लॉकडाउन के दौर को कुछ मुनाफाखोर व्यापारी भुनाने से नहीं चूक रहे हैं। वहीं दूध डेयरी संचालक भी अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। किसानों से ४० रुपए की जगह 30 रुपए में दूध खरीदकर जनता को ५०-६० रुपए में बेच रहे हैं।

किराना दुकानदारों का कहना है कि होलसेल व्यापारियों ने सात दिन पहले ऑर्डर बुक किया था। मगर सामान अभी तक नहीं भेजा। सामान नहीं आने से गली मोहल्लों में मौजूद छोटी किराना दुकानों पर तेल, शक्कर, दालें, आटा आदि के ज्यादा दाम वसूले जा रहे हैं। लोग लॉकडाउन लंबे समय तक खिंचने के डर से जरूरत से ज्यादा सामान खरीदकर घरों पर स्टॉक कर रहे हैं। सांची रोड स्थित राजेश किराना दुकान के संचालक शिवजीत राठौर, चौरसिया किराना के अनिल चौरसिया ने बताया कि उनके यहां जरूरत का सामान शुक्रवार को दोपहर 3 बजे ही खत्म हो गया था।

आज से 11 बजे तक खुलेंगी किराना दुकानें
लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की सुविधा के लिए सम्पूर्ण जिले में आज से दूध, फल, सब्जी, किराना तथा मेडिकल दुकानें प्रतिदिन सुबह 06 बजे से 11 बजे तक खुली रहेंगी। शासकीय उचित मूल्य राशन दुकानें तथा मेडिकल दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी। गैस एजेंसी तथा पेट्रोल पम्प भी पूरे समय खुले रहेंगे।
सोशल स्टिेंसिंग का करें पालन
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने सभी अधिकारियों को सामग्री विक्रय के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सतत् भ्रमण करते हुए नागरिकों तथा विक्रेताओं को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जाए। साथ ही विक्रेताओं द्वारा सामग्री निर्धारित दर पर ही विक्रय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 

सब्जियों के दाम तीन से चार गुना बढ़े
एक सप्ताह में सब्जियों के दामों में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हो गई है। १० से 20 रुपए प्रति किलो बिकने वाला आलू 30 रुपए किलो, १० रुपए किलो बिकने वाले टमाटर ३० से ४० रुपए, हरी मिर्च के दाम ८० से १०० रुपए किलो, गिल्की ८० रुपए प्रति किलो, प्याज ३० से ४० रुपए किलो, बैंगन ३० से ४० रुपए किलो बि रही है। फुटकर सब्जी व्यापारियों का कहना है कि थोक व्यापारियोंं की तरफ से दाम बढ़ाए गए हैं। जबकि थोक सब्जी व्यापारियों का कहना है कि भोपाल विदिशा सहित रायसेन के आसपास के गांवों हरी सब्जियों की आवक कम हो रही है।

Home / Raisen / थोक व्यापारियों ने 7 दिन पुराने ऑर्डर की भी नहीं की सप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो