scriptनूपुर शर्मा विवाद के बाद हैकरों ने भारत के खिलाफ शुरू किया साइबर युद्ध, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक | Cyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy | Patrika News
नई दिल्ली

नूपुर शर्मा विवाद के बाद हैकरों ने भारत के खिलाफ शुरू किया साइबर युद्ध, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित बयान देने के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। अब तक इन हैकरों ने बारत के 2000 से भी ज्यादा वेबासइट को हैक कर लिया है।

नई दिल्लीJul 08, 2022 / 06:05 pm

Archana Keshri

Cyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy

Cyber attack on India: Hackers Hacked over 2000 websites of India after Nupur Sharma Controversy

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित बयान देने के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक दो हैकर ग्रुप ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के 2000 हजार से ज्यादा वेबसाइट को हैक कर लिया। हैकिंग संगठन ने एक अभियान OpsPatuk शुरू किया है, जिसका काम भारत के खिलाफ साइबर अटैक करना है।
दरअसल, बीते दिनों नूपुर शर्मा ने एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षम के बारे में चर्चा के दौरान पैगंबर मोहम्मद के बारे में कुछ टिप्पणी की थी। जिसके चलते दुनिया भर के कई लोगों ने उनके खिलाफ नाराजगी जताई थी। हालांकि, इसके तत्काल बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लोगों से माफी मांगी थी। वहीं इस विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के संगठनों ने दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स से अपील की थी कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें।
इन हैकरों के ग्रुप ने कई भारत सरकार की वेबसाइटों को हैक कर उन्हें सबूत भी भेजे। इसमें कई भारतीय वेबसाइट शामिल हैं। हालांकि इसमें प्राइवेट भारतीय वेबासइटों के साथ-साथ भारत सरकार की कई वेबसाइटें शामिल हैं। अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच का कहना है कि हैकर्स ग्रुप ने 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक की हैं। वहीं अब साइबर क्राइम ब्रांच ने इसे लेकर मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा है।
पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों ग्रुप के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है। इन हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल ऑनलाइन डाले। इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था। हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली। ठाणे पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट पर सभी मामलों की संवेदनशील जानकारी स्टोर की जाती है। साथ ही आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल शेयर कर दिया।

यह भी पढ़ें

Telangana: बाढ़ के पानी में डूबी स्कूल बस, बच्चों की आवाज सुन मदद के लिए दौड़े लोग, 30 छात्रों को निकाला सुरक्षित

https://twitter.com/ThaneCityPolice?ref_src=twsrc%5Etfw
बताया जा रहा है कि लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड की जानकारी भी ऑनलाइन लीक की गई है। साइबर एक्सपर्ट की माने तो इस तरह का साइबर अटैक अपना विरोध जताने के लिए हैकर किसी देश के खिलाफ करते रहते हैं। इस से बचाव के लिए जो वेबसाइट हैक हुई है उसे कुछ समय तक डाउन किया जाना बेहतर विकल्प है। ऐसा इसलिए क्योंकि वे हैकर लगातार वेबसाइट को हैक करते रहते हैं या फिर उस वेब साइट के फ्रंट पेज पर वर्क इस गोइंग ऑन लिखकर उसे रिस्टोर किया जाए।

यह भी पढ़ें

आंध्र प्रदेश: जगन मोहन रेड्डी की मां विजयम्मा ने दिया YSR कांग्रेस से इस्तीफा, अब बेटी की पार्टी में निभाएंगी यह भूमिका

Hindi News/ New Delhi / नूपुर शर्मा विवाद के बाद हैकरों ने भारत के खिलाफ शुरू किया साइबर युद्ध, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक

ट्रेंडिंग वीडियो