हितग्राहियों को वितरित किए पट्टे

Ram kailash napit

Publish: Jun, 14 2018 02:10:02 PM (IST)

Rajgarh, Madhya Pradesh, India
हितग्राहियों को वितरित किए पट्टे

वैष्णोदेवी मंदिर परिसर में आयोजित हुआ अंत्योदय मेला

राजगढ़/ब्यावरा. योजनाओं के क्रियांवयन और उनका लाभ हितग्राहियों तक पहुंचाने के उद्देश्य से बुधवार को वैष्णोदेवी मंदिर परिसर में अंत्योदय मेला लगाया गया। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत मजदूरों की मृत्यु पर बीमा राशि का लाभ दिलवाया गया। साथ ही गांवों में आबादी क्षेत्रों में सालों से रहने वाले हितग्राहियों को शासन स्तर पर पट्टे वितरित किए गए। इससे शासन स्तर पर वह जमीन अब गांवों में भी संबंधित हितग्राही की ही होगी।

इसके अलावा बन चुके प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को भी पट्टे वितरित किए गए। करीब 9,800 से अधिक पट्टे ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राहियों को बांटे गए। साथ ही कुल पांच करोड़ से अधिक की सहायता राशि विभिन्न योजनाओं में हितग्राहियों को मुहैया करवाई गई। मेले में स्वास्थ्य विभाग, महिला बाल विकास, नगर पालिका, जनपद पंचायत, कृषि, उद्यानिकी, पशु चिकित्सा सहित अन्य प्रमुख विभागों को स्टॉल लगाए गए।

मुख्यमंत्री का संदेश और भीड़ जुटाना भी लक्ष्य
हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना अपनी जगह है,लेकिन चुनावी साल में भाजपा अपने प्रचार-प्रसार में भी कोई कमी नहीं छोड़ रही है। मुख्यमंत्री का संदेश वाचन और भीड़ जुटाने पर तमाम अधिकारियों के साथ ही नेताओं का फोकस रहा। जनता की समस्याओं और उन्हें मिलने वाले लाभ से ज्यादा फोकस मेले में मुख्यमंत्री का संदेश वाचन रहा। पूरे टाइम सेल्फी और नेताओं के फोटो सेशन भी चलता रहा। गांव से आई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ताओं के साथ ही आईं महिला हितग्राही गर्मी से परेशान होते रहे।

मुख्यमंत्री कल्याण सबल योजना: श्रमिकों को बांटे प्रमाण पत्र
हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई असंगठित श्रमिक मुख्यमंत्री कल्याण सबल योजना के तहत आने वाले हितग्राहियों समारोह पूर्वक सभी जनपदों में योजना के प्रमाण पत्र बांटे गए। राजगढ़ में यह आयोजन स्टेडियम में आयोजित किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अमरसिंह यादव, खादी ग्रामोद्योग उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा और नपा अध्यक्ष मंगला शैलेष गुप्ता मौजूद थी। योजना के बारे में सीईओ रोशाली पौसर ने जानकारी दी।

वहीं कार्यक्रम में एसडीएम ममता खेड़े भी मौजूद थी। यहां योजना के तहत करीब दस हजार हितग्राहियों को अलग-अलग प्रमाण पत्र वितरित किए गए। जिनमें राजस्व, जनपद, खाद्य, वन विभाग, महिला बाल विकास, नगरपालिका से संबंधित प्रमाण पत्र शामिल थे। दीपेन्द्र चौहान, साकेत शर्मा, अनिता दुबे, अनिता वर्मा, बाबू वर्मा, रघुराज भूषण, किशू कोसरवाल सहित अन्य भाजपाई मौजूद थे।


नहीं दिखा लाइव प्रोग्राम: सभी जनपदों में मौजूद हितग्राहियों को मुख्यमंत्री का लाइव प्रोग्राम एलईडी के माध्यम से दिखाया जाना था, लेकिन स्टेडियम में लगाई गई एलईडी में पूरे समय उसे चालू करने में लग गया और कभी एलईडी पर गाने चल रहे थे तो कभी विज्ञापन नजर आ रहे थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned