scriptफिर बढ़ रही महामारी..छोटे जिलों में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार | corona return now the cases of Corona in small cities increased | Patrika News
राजगढ़

फिर बढ़ रही महामारी..छोटे जिलों में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

तीन दिन में कोरोना से जिले में चार की मौत, मृतकों में एक 22 वर्षीय युवक भी शामिल, दो दिन में दो दर्जन से अधिक पॉजिटिव मामले आए…

राजगढ़Mar 30, 2021 / 08:15 pm

Shailendra Sharma

corona.png

राजगढ़/ब्यावरा. दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना वायरस का असर मध्यप्रदेश के छोटे जिलों में भी सामने आ रहा है। राजगढ़ जिले में बीते तीन दिनों में कोरोना की डराने वाली तस्वीर सामने आई है। तीन दिनों में जिले में कोरोना से चार लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई, मृतकों में एक 22 वर्षीय युवक भी है जो इंदौर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। तीन मृतकों को मिलाकर अब जिले में मरने वालों का आंकड़ा 73 पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें- होली के दिन नहीं मिली शराब तो तीन युवकों ने की ‘सैनिटाइजर पार्टी’, दो की मौत

 

फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर

राजगढ़ जिले में लंबे समय से थमे कोरोना पॉजिटिव केसेस पिछले दिनों में कुछ बढ़े हैं। होली और धुड़ैरी के बीच कोरोना के करीब दो दर्जन नए मामले जिले में सामने आए हैं जो कि चिंताजनक हैं। इंदौर में रहकर पढ़ाई करने वाले खिलचीपुर के ब्राह्मणगांव का 22 वर्षीय युवक भी कोरोना की चपेट में आ गया। उसे 22 मार्च को ही इंदौर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। उक्त युवा की मौत ने सभी को चौंका डाला। महज 22 साल की उम्र में उसने दम तोड़ दिया। संक्रमण ने उसे ऐसा घेरा कि वह इससे बाहर ही नहीं निकल पाया। कोरोना की पुष्टि होने के बाद 22 मार्च को इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराने के बाद से उन्हें राहत नहीं मिल पाई, आखिरकार मंगलवार सुबह गिरिराज ने दम तोड़ दिया। युवक का पार्थिव देह अपने गांव लाया गया, जहां कोरोना प्रोटोकॉल से परिजनों को दूर खड़ा कर के ही अंत्येष्टि की गई। हालांकि बता दें कि उक्त युवक करीब छह माह से इंदौर में ही था, सीधा संपर्क जिले से नहीं था लेकिन आता-जाता रहता था। इसके अलावा एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी कोरोना के कारण हो गई, खिलचीपुर के कुलीखेड़ा निवासी बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि हुई थी, इसके बाद उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- सुसाइड से पहले हाथ पर लिखा था प्रेमी का नंबर, पुलिस ने दर्ज किया केस

 

x1080.jpg

सारंगपुर क्षेत्र में तीन दिनों में 2 लोगों की मौत

वहीं सारंगपुर क्षेत्र के दो लोगों की मौत भी कोरोना के कारण बीते तीन दिनों के अंतराल में हुई है। उन्हें भी कोरोना की पुष्टि होने के बाद इंदौर में ही भर्ती किया गया था। जहां कोरोना से लड़ते-लड़ते वे जिंदगी की जंग हार गए। 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत तीन दिन पहले हुई, उनका सैम्पल सामान्य लक्षणों के आधार पर लिया गया था, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इंदौर भेजा गया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।वहीं, सारंगपुर निवासी एक अन्य 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी इंदौर में कोरोना के कारण हुई। दोनों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से सीमित परिजनों के बीच उन्हें दूर रखकर ही इंदौर के मुक्तिधाम पर किया गया।

ये भी पढ़ें- एक्स्ट्रा क्लास के बहाने रोककर सरकारी स्कूल में टीचर ने की छेड़छाड़, किसी तरह से बचकर भागी छात्रा

 

4ef5575f63658e3f215dc0a0c2ba13140c5fc740591861c3e4805dd5b4e6f489.jpg

अब भी लोग नहीं माने तो लगाएंगे नाइट कर्फ्यू : कलेक्टर

नए मामलों के तेजी से सामने आने और लगातार चार लोगों की मौत के बाद जिले में कोरोना को लेकर दहशत के हालात बन रहे हैं। इसे लेकर तरह-तरह की कयासबाजी लगाई जा रही है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने स्पष्ट किया है कि लोग सामाजिक दूरियां बनाकर रखें, कोविड नियमों का पालन करें, मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें, अन्यथा हमें नाइट कर्फ्यू लगाना ही पड़ेगा। जिसमें रात में पूरी तरह से कर्फ्यू रहेगा, लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे। उन्होंने हर संभव सावधानी प्रत्येक नागरिकों से बरतने को कहा है।

देखें वीडियो- खजराना श्री गणपति मंदिर प्रबध समिति ने किये निशुल्क मार्क्स और सैनिटाइजर वितरण 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80abgb

Home / Rajgarh / फिर बढ़ रही महामारी..छोटे जिलों में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो