scriptवाट्सएप ग्रुप एडमिन होने की वजह से इस शक्स को भुगतनी पड़ रही ये सजा | latest hindi news on crime | Patrika News
राजगढ़

वाट्सएप ग्रुप एडमिन होने की वजह से इस शक्स को भुगतनी पड़ रही ये सजा

वाट्सएप पर ग्रुप एडमिन के लेफ्ट होने के बाद बने एडमिन को भुगतनी पड़ रही सजा, न पोस्ट की और न ही एडमिन फिर भी भुगत रहे सजा

राजगढ़Jul 20, 2018 / 10:03 am

Bhanu Pratap

rajgarh, rajgarh news, rajgarh patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, whatsapp, whatapp group, whatsapp group admin, crime, whatsapp post,

वाट्सएप ग्रुप एडमिन होने की वजह से इस शक्स को भुगतनी पड़ रही ये सजा

राजगढ़. वाट्सएप पर एक गलत पोस्ट होने के बाद जिले के तलेन शहर में उस पोस्ट का विरोध हुआ और थाने जाकर शहर के ही लोगों ने पोस्ट डालने वाले इरफान खान के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इरफान के साथ ही एडमिन राजा गुर्जर को थाने में बुलाकर पूछताछ की। इस बीच राजा गुर्जर ग्रुप से लेफ्ट हो गया। राजा के लेफ्ट होने के बाद दो और ग्रुप सदस्य एडमिन बने। लेकिन एक के बाद एक तीन लोग लेफ्ट हुए और अगला नंबर जुनेद मेव का था। ऐसे में जुनेद मेव बाट्सएप के सिस्टम के तहत एडमिन बन गया। पुलिस यहां दबाव में थी और शीघ्र कार्रवाई करनी थी। ऐसे में पुलिस ने ग्रुप में अशलील और राष्ट्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डालने वाले इरफान के साथ जुनेद पर मामला दर्ज कर दिया। पुलिस की अधूरी जांच के कारण हुए मामला दर्ज के बाद पिछले पांच माह से जुनेद जेल में है और उस पर राष्ट्र द्रोह का प्रकरण चल रहा है।

नहीं दे पाया बीएससी की परीक्षा-
जुनेद बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है और जेल में जाने के बाद वह अपनी परीक्षा नहीं दे पाया। यही नहीं वह आईटीआई भी कर रहा है। जिसकी परीक्षा जेल से ही दी। खास बात यह है कि इस मामले को पुलिस भी स्वीकार रही। लेकिन देशद्रोह की धारा में प्रकरण दर्ज होने के कारण स्थानीय न्यायालय के अलावा उच्च न्यायालय से भी जमानत नहीं मिली।

क्या थी पोस्ट-
संस्कार कमीने नाम के ग्रुप में पिछले दिनों तलेन के इमरान नाम के युवक ने देश के नक्षे के साथ एक अभद्र और अशलील पोस्ट की थी। जिसका पूरे जिले में विरोध हुआ था और थाने में की गई शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की थी।

-इस तरह की जानकारी अभी तक हम तक नहीं आई है। लेकिन यदि ऐसा हुआ है तो हम दिखवाते है कि कोई बेकसूर कैसे फंस गया।
सिमाला प्रसाद, एसपी राजगढ़

कई बार पुलिस की जल्दबाजी और गलत कार्रवाई के कारण बेगुनाहों को सजा भुगतनी पड़ती है। लेकिन जितना नुकसान बच्चे का हुआ है। हम गलत कार्रवाई करने वालों के खिलाफ भी शिकायत करेंगे।
मोहम्मद फकरूद्दीन, जुनेद के भाई

Home / Rajgarh / वाट्सएप ग्रुप एडमिन होने की वजह से इस शक्स को भुगतनी पड़ रही ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो