scriptबेखौफ बाहर घूम रहे क्वारेंटीन किए गए लोग, उन्हीं से ज्यादा खतरा | Quarantined people roaming out fearlessly, more danger than them | Patrika News
राजगढ़

बेखौफ बाहर घूम रहे क्वारेंटीन किए गए लोग, उन्हीं से ज्यादा खतरा

कोविड-19 संक्रमण कालसमझाइश के बाद भी नहीं मान रहे लोग, अब प्रशासन-पुलिस करेगा सख्ती, विभिन्न धाराओं में दर्ज होगा केस

राजगढ़May 25, 2020 / 07:24 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

बेखौफ बाहर घूम रहे क्वारेंटीन किए गए लोग, उन्हीं से ज्यादा खतरा

बेखौफ बाहर घूम रहे क्वारेंटीन किए गए लोग, उन्हीं से ज्यादा खतरा

ब्यावरा.हमारे गर के बाहर आ चुके खतरे को भी हम भाप नहीं पा रहे हैं। तीन-तीन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बावजूद शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गंभीरता नहीं आई है। हालात यह हैं कि क्वारेंटीन किए गए लोग बेखौफ होकर मार्केट में बाहर घूम रहे हैं जिनसे ही सर्वाधिक खतरा बना हुआ है।
दरअसल, अन्य राज्य, शहरों से आए सैंकड़ों मजदूरों के साथ ही अन्य कई सिम्प्टोमैटिक, ए-कैटेगिरी वालों को क्वारेंटीन किया गया है। इन लोगों पर नजर रखने या इन पर सख्ती के लिए शासन स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में ये न सिर्फ घरों से बाहर घूम रहे बल्कि बेखौफ होकर मार्केट में जा रहे हैं। ऐसे में इन्हीं से संक्रमण का ज्यादा खतरा बना हुआ है। हाल ही के ताजा केस में टोल प्लॉजा में कार्यरत युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री में आए 18 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है। हालांकि वे अधिकतर घरों में हैं लेकिन कई हैं जो मार्केट में घूमते मिले हैं। उन्हीं के कारण खतरा बना हुआ है। ऐसे लोगों पर सख्ती के लिए अब प्रशासन ने सख्ती की है। जिसके तहत उन पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी, साथ ही अन्य विभिन्न धाराओं में ही केस दर्ज किए जाएंगे।
बता दें कि फिलहाल प्रशासन ने क्वारेंटीन किए गए लोगों को खुद को ही जिम्मेदारी सौंपी है कि आप खुद इसका पालन करें, लेकिन जो लोग पालन न करते हुए क्वारेंटीन अवधि सहित लॉक डॉउन का उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
दो-दो अपराध दर्ज होंगे
ऐसे लोग जो क्वारेंटीन और लॉक डॉउन का उल्लंघन करेंगे उन पर महामारी अधिनियम के साथ ही धारा-188 की कार्रवाई भी की जाएगी। उन्हें चिह्नित करने पुलिस और हमारी टीम सतत काम कर रही है। गांवों के लिए भी संबंधित सरपंच, सचिव, जीआरस को बोला है।
-संदीप अस्थाना, एसडीएम, ब्यावरा

Home / Rajgarh / बेखौफ बाहर घूम रहे क्वारेंटीन किए गए लोग, उन्हीं से ज्यादा खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो