scriptआंधी और तूफान में वेयर हाउस के टीन शेड उड़े | Tire sheds of ware house in storm and storm | Patrika News
राजगढ़

आंधी और तूफान में वेयर हाउस के टीन शेड उड़े

अंदर रखे गेहूं को पानी से खराब होने का खतरा

राजगढ़May 06, 2019 / 11:55 am

Satish More

news

Tire sheds of ware house in storm and storm

ब्यावरा. समर्थन मूल्य पर वेयर हाउस पर की जा रही गेहूं खरीदी पर भी जगह के अभाव में बाहर रखे जा रहे गेहूं पर खराब होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसा ही मामला सुठालिया रोड स्थित गिंदौरहाट सोयायटी वेयर हाउस का सामने आया है। जहा पर शनिवार शाम को आए आंधी-तूफान में वेयर हाउस के टीन शेड उड़ गए। इसके साथ वेयर हाउस के बाहर रखे गेहूं के भी त्रिपाल फट जाने से अव्यवस्थाएं फैल गई हैं। ऐसे में अगर तेज बारिश हो गई तो हजारों क्विंटल गेहूं खराब हो सकते हैं।

बाहर रखा गेहूं
उपार्जन केन्द्र पर वेयर हाउस भरा जाने के बाद गेहूं को बाहर रखा जा रहा है। ऐसी स्थिति गेहूं के परिवहन नहीं होने के कारण बन रही है। अगर समय से परिवहन नहीं किया गया तो सरकार को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक 9000 क्विंटल गेहूं का अब केन्द्र पर स्टॉक हो चुका है। जिसके चलते उनके रखने की उचित व्यवस्था नहीं होने से चल रहे आंधी तूफान और बारिश में खतरा मंडरा रहा है। परिवहन के लिए की जा रही मांग अनुसार साधन नहीं मिल पाने पर प्रतिदिन किसानों के हो रहे तौल से गेहूं का स्टाक बढ़ता जा रहा है।

 


नौ हजार क्विंटल से भी अधिक का स्टाक हो चुका है, जिससे वेयर हाउस में जगह नहीं होने से माल बाहर रखना पड़ रहा है। परिवहन की मांग की जा रही है, लेकिन आवश्यकतानुसार परिवहन नहीं होने के कारण थोड़ी परेशानी बनी हुई है।
नरेन्द्र यादव, सोसायटी प्रबंधक गिन्दौरहाट।

बादलों से बढ़ी आद्र्रता गिरा दिन-रात का पारा
राजगढ़. फेनी तूफान के कारण क्षेत्र के मौसम में हुए बदलाव से दिन के तापमान में पिछले तीन दिन से लगातार गिरावट हो रही है। शनिवार शाम कुछ क्षेत्रों में हुई बूंदाबांदी के बाद रविवार को हवा में नमी बढ़ी। बादलों की लुकछुपी जारी रही। जिसके कारण रविवार को दिन का तापमान गिरकर 39.8 पहुंच गया। रात के तापमान में भी करीब डेढ डिग्री गिरावट हुई और रात में 25.8 पर दर्ज की गई

Home / Rajgarh / आंधी और तूफान में वेयर हाउस के टीन शेड उड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो