scriptडोंगरगढ़ में भालू ने मचाया हड़कंप, शहरी इलाके में मचाया उत्पात… लोगों में दहशत | Bear created panic in Dongargarh, created ruckus in urban area | Patrika News
राजनंदगांव

डोंगरगढ़ में भालू ने मचाया हड़कंप, शहरी इलाके में मचाया उत्पात… लोगों में दहशत

Bear Terror : ब्लॉक मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर प्लांदूर के समीप शनिवार को एक भालू देखा गया।

राजनंदगांवMar 10, 2024 / 06:22 pm

Kanakdurga jha

bear_terror.jpg
Bear Terror : ब्लॉक मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर प्लांदूर के समीप शनिवार को एक भालू देखा गया। करीबन 5 घंटे तक भालू को पकड़ने मशक्कत की गई पर हाथ नहीं आया और जंगल की ओर भाग गया। भालू दिखने के बाद ग्रामीण सकते में आ गए थे। वन विभाग की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया पर भालू चकमा देकर भाग गया।
यह भी पढ़ें

पत्ता तोड़ने जंगल गए ग्रामीण को लगी गोली, रात भर जंगल में बेहोश पड़ा रहा… अस्पताल में चल रहा इलाज



मिली जानकारी के अनुसार सुबह 9 के करीब प्लांदुर के पास कुछ किसानों को भालू दिखा। इसके बाद स्थानीय स्तर पर अफरा-तफरी मची रही। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को इसकी पूरी जानकारी दी। खेतों में काम कर रहे किसानों ने इसे भगाने की हर संभव कोशिश की। वह कभी खेतों की ओर तो कभी किसी के घर के आंगन में चला जाता।
4 से 5 घंटे तक ऐसे ही भटकता रहा। हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। ग्रामीणों की माने तो स्थानीय पुलिस प्रशासन, वन विभाग से दो से तीन टाइम व स्थानीय ग्रामीणों की मदद से भालू को वापस जंगल की ओर भेजने में 5 घंटे बाद सफलता मिल पाई ।

Home / Rajnandgaon / डोंगरगढ़ में भालू ने मचाया हड़कंप, शहरी इलाके में मचाया उत्पात… लोगों में दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो