scriptऐसा क्या हुआ कि विधायक को सरेआम खुदवाना पड़ा गड्डा, नजारा देखकर बोल पड़े…हे भगवान | MLA caught by expiry medicines in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

ऐसा क्या हुआ कि विधायक को सरेआम खुदवाना पड़ा गड्डा, नजारा देखकर बोल पड़े…हे भगवान

भनक लगते ही क्षेत्र के विधायक इंद्र शाह मंडावी (MLA Indra shah Mandavi) अस्पताल पहुंंचे उन्हें मामला संदिग्ध लगा, तो उन्होंने गड्ढा फिर से खुदवा दिया। इसके बाद तो और चौंकाने वाले खुलासे हुए। (Rajnandgaon news)

राजनंदगांवJul 07, 2019 / 03:21 pm

Dakshi Sahu

MLA Indra shah mandavi

ऐसा क्या हुआ कि विधायक को सरेआम खुदवाना पड़ा गड्डा, नजारा देखकर बोल पड़े…हे भगवान

राजनांदगांव. अंबागढ़-चौकी क्षेत्र के कौड़ीकसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Hospital) में डॉक्टरों (Doctor) की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां शासन द्वारा भेजी गई जीवन रक्षक दवाई (Medicine) मरीजों (Patients) को समय पर आबंटित नहीं करने की वजह से एक्सपायरी हो गई। शनिवार को ऐसे ही जीवन रक्षक दवाइयों के जखीरे को गुपचुप तरीके से अस्पताल परिसर में गड्ढा खोदकर डिस्पोज कर दिया गया। (Rajnandgaon news)
Read more: पूर्व CM ने साधा भूपेश सरकार पर निशाना, बोले गंगा जल और गीता हाथ में लेकर खाई थी कसम, अब स्वयं बेेच रहे शराब, Video….

कर दिया डिस्पोज
इसकी भनक लगते ही क्षेत्र के विधायक इंद्र शाह मंडावी (MLA Indra shah Mandavi) अस्पताल पहुंंचे और मामले को संज्ञान लेते हुए पूछताछ की तो रिकार्ड में कोई एक्सपायरी दवाई नहीं है। उन्हें मामला संदिग्ध लगा, तो उन्होंने गड्ढा फिर से खुदवा दी। इसके बाद तो और चौंकाने वाले खुलासे हुए। गडढे कुछ शिरप एक्सपायर नहीं हुए थे, उसे भी डिस्पोज कर दिया गया था। विधायक ने इस लापरवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी पर कार्रवाई कराने की बात कही है। (Rajnandgaon news)
Read more: गृह निर्माण मंडल के ईई के प्रताडऩा से खुदकुशी मामले में पुलिस बैकफुट पर….

प्रबंधन की बड़ी लापरवाही
अस्पताल में शासन द्वारा क्षेत्र के मरीजों के लिए जीवनरक्षक दवाई भेजी जाती है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन लापरवाही पूर्वक जरूरत के अनुरूप दवाई नहीं मंगाते। कमीशन के चक्कर में ज्यादा दवाई मंगा ली जाती है। इस दवाई को समय रहते डाक्टर मरीजों को आबंटित नहीं कर रहे है। इसी वजह से दवाई कालातीत हो जा रही है।
मरीजों को नहीं बांटी दवाईयां
एक्सपायरी दवाइयों में मल्टीविटामिन शिरप, सिट्राजिन, पैरासिटा मॉल, एंटासिक दवाई मिली है। ये दवाई मरीजों को नहीं बांटने के कारण स्टोर में रखे-रखे एक्सपायर हो गई। जबकि क्षेत्र में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे हैं और महिलाओं का विटामिन की कमी है। इसके बाद भी यहां के डाक्टरों ने दवाई को आबंटित करने के बजाए एक्सपायरी होने छोड़ दिया गया था।
मामले की जांच हुई तो बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि कई बार ओपीडी में मरीज कम पहुंचते हैं, तो दवाई एक्सपायर हो जाती है। जब तक मरीज अस्पताल नहीं पहुंचेंगे, तो डाक्टर दवाई कैसे दे सकता है। इसके बाद भी शिकायत आई तो मामले की जांच कराई जाएगी। (Rajnandgaon news)
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Rajnandgaon / ऐसा क्या हुआ कि विधायक को सरेआम खुदवाना पड़ा गड्डा, नजारा देखकर बोल पड़े…हे भगवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो