scriptBreaking: पुलिस का शर्मनाक चेहरा, जानबूझकर गाय को कुचलने वाले ASI और प्रधान आरक्षक की हुई पहचान, Video | Rajnandgaon police crushed cow | Patrika News
राजनंदगांव

Breaking: पुलिस का शर्मनाक चेहरा, जानबूझकर गाय को कुचलने वाले ASI और प्रधान आरक्षक की हुई पहचान, Video

सड़क पर बैठी गाय के उपर सरकारी गाड़ी जानबूझकर चढ़ाने के बाद घसीटकर गाड़ी निकालने और वहां से घायल गाय को छोड़कर जाने वाले पुलिस वालों की पहचान हो गई है।

राजनंदगांवJul 17, 2018 / 03:37 pm

Dakshi Sahu

patrika

Breaking: पुलिस का शर्मनाक चेहरा, जानबूझकर गाय को कुचलने वाले ASI और प्रधान आरक्षक की हुई पहचान, Video

राजनांदगांव. सड़क पर बैठी गाय के उपर सरकारी गाड़ी जानबूझकर चढ़ाने के बाद घसीटकर गाड़ी निकालने और वहां से घायल गाय को छोड़कर जाने वाले पुलिस वालों की पहचान हो गई है। मामला तुल पकड़ते ही पुलिस के वायरल वीडियो की राजनांदगांव एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।
Read more: Breaking: पुलिस वालों की घटिया करतूत, सड़क में बैठी गाय को जानबूझकर सरकारी गाड़ी से कुचला, वीडियो वायरल, Video

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने घटनास्थल के प्रत्यक्षदर्शियों सहित वीडियो बनाने वाले के बयान लेने के निर्देश दिए हैं। घटना में चिखली पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है। चिखली चौकी प्रभारी रुपक शर्मा ने बताया कि सूमो वाहन क्रमांक सीजी 03/ 4219 में एएसआई विजय यादव और प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र सवार थे। उसी गाड़ी से घटना को अंजाम दिया गया है।
पहले बताया कर्मियों की चूक
सोमवार रात नेशनल हाइवे में सड़क पर बैठी गाय को जानबूझकर कुचलने का मामले सामने आया। पुलिस जवानों ने इस घटिया करतूत को ड्यूटी में रहते हुए सरकारी गाड़ी से अंजाम दिया है। गाय को कुचलने वीडियो वायरल हुआ है। हद यह है कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के बड़े अफसर भी दोषी पुलिस कर्मियों को बचाने में लग गए थे। वीडियो में दिखाई दे रहे दृश्य तक को अफसर अपने कर्मियों की चूक बताने की कोशिश में लगे हुए थे।
दरअसल, राजनांदगांव में कल देर रात करीब साढ़े 12 बजे का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे पुलिस वालों ने सामने बैठी गाय पर जानबूझकर सूमो चढ़ा दिया। इसके बाद बाहर खड़े एक पुलिसकर्मी ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर घायल गाय को किनारे किया। वो गाय को लात मारकर देख रहे थे कि गाय जिंदा है कि नहीं।
जानबूझकर चढा़ई गाड़ी
पुलिस की इस करतूत के साथ एक और वीडियो वायरल हुआ है। यह दूसरा वीडियो इस पूरी घटना की प्रत्यक्षदर्शी महिला का है। इस महिला का कहना है कि सड़क पर बैठी गाय पर पुलिस वालों ने गाडी़ जानबूझकर चढा़ दी। इस दौरान बार-बार पुलिस वालों से मिन्नतें की गईं कि ऐसा मत करो, पर फिर दोबारा गाडी़ चढा़ दी गई। इस महिला ने दावा किया कि वह इन पुलिसकर्मियों को पहचान सकती है। उसने कहा कि वे शराब के नशे में थे।
हो रही तीखी प्रतिक्रिया
पुलिसकर्मियों की इस हरकत की शहर में तीखी प्रतिक्रिया हो रही है। सोशल मीडिया में लोग लगातार इस घटना को शर्मनाक बताते हुए इन पुलिसकर्मियों पर कडी़ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हैरान करने वाली बात है जब पुलिस वाले इस घटना को अंजाम दे रहे थे तब वे वर्दी में थे। घटना के बाद हंसते हुए वहां से निकल गए।
एएसपी का गैर जिम्मेदाराना बयान
घटना की जहां शहर में निंदा हो रही है, वहीं पुलिस के बड़े अफसर अपने मातहत का बचाव करने में लग गए हैं। पत्रिका ने जब इस संबंध में एएसपी राजेश अग्रवाल से बात की तो पहले तो उन्होंने पूरे मामले को दूसरा रंग देने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पुलिस वाहन गाय पर फंस गई थी, जिसे निकाला गया है। एएसपी को जब कहा गया कि पुलिस ने गाय पर गाडी़ चढा़ई, क्या कार्रवाई होगी तो उन्होंने सीधे कह दिया कि धोखे से घटना हुई है, आपको जो समझना है, समझ लीजिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो