scriptबड़ी खबर: चलती ट्रेन में पुलिस ने छापा मारकर 33 बच्चों को उतारा, मानव तस्करी की आशंका, Video | RPFP raided the moving train and brought 33 children, | Patrika News
राजनंदगांव

बड़ी खबर: चलती ट्रेन में पुलिस ने छापा मारकर 33 बच्चों को उतारा, मानव तस्करी की आशंका, Video

हावड़ा से मुम्बई जा रही ट्रेन (Train) की बोगी से पुलिस और आरपीएफ (RPF) के जवानों ने 33 मासूम बच्चों (Children) को गुरुवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में उतारा। मानव तस्करी (Human trafficking) की आशंका पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है। (Rajnandgaon news)

राजनंदगांवJun 27, 2019 / 01:48 pm

Dakshi Sahu

Human trafficking

बड़ी खबर: चलती ट्रेन में पुलिस ने छापा मारकर 33 बच्चों को उतारा, मानव तस्करी की आशंका, Video

राजनांदगांव. हावड़ा से मुम्बई जा रही ट्रेन (Train) की बोगी से पुलिस और आरपीएफ (RPF) के जवानों ने 33 मासूम बच्चों (Children) को गुरुवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में उतारा। मानव तस्करी (Human trafficking) की आशंका पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है।राजनांदगांव पुलिस ने बताया कि रायपुर से राजनांदगांव आ रही महिला वकील ने रेलवे पुलिस से मामले की शिकायत की थी। उतारे गए सभी बच्चों की उम्र 8 से 10 वर्ष के बीच है। सभी एक ही समुदाय के बच्चे हैं। रेस्क्यू के बाद सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है। वहीं बच्चों को मुम्बई ले जा रहे दस युवकों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। (Rajnandgaon news)
संदिग्ध गतिविधि देखकर महिला वकील ने दी सूचना
रायपुर से राजनांदगांव आ रही महिला वकील एस 5 बोगी में सफर कर रही थी। इसी बीच बोगी में एक साथ 33 बच्चों को देखा। उन्होंने बच्चों को मुम्बई ले जा रहे युवकों से बातचीत की। इस दौरान मामला संदेहास्पद प्रतीत हुआ। वकील स्मिता ने तुरंत इसकी सूचना रायपुर रेलवे एसपी मिलना कुर्रे को दी। जिसके बाद आरपीएफ ने राजनांदगांव पुलिस के साथ मिलकर छापेमार कार्रवाई करते हुए बच्चों को ट्रेन से रेस्क्यू किया। (Rajnandgaon news)
Human trafficking
युवकों के पास नहीं मिला आईडी
बच्चों को मुम्बई ले जा रहे युवकों के पास से कोई आईडी नहीं मिली है। बातचीत के दौरान युवकों ने वकील को बताया कि वे बच्चों को मदरसा में उर्दू पढ़ाने ले जा रहे हैं। जब आईडी कार्ड मांगा तो गोलमोल जवाब देने लगे। राजनांदगांव एएसपी यूबीएस चौहान का कहना है कि यह चाइल्ड ट्रैफिकिंग (Human trafficking) से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत हो रहा है। युवकों से पूछताछ की जा रही है। बच्चों से बाल कल्याण समिति बातचीत करके पुलिस को रिपोर्ट सौंपेगी। जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।(Rajnandgaon news)
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Hindi News/ Rajnandgaon / बड़ी खबर: चलती ट्रेन में पुलिस ने छापा मारकर 33 बच्चों को उतारा, मानव तस्करी की आशंका, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो