scriptसुनिता फडऩवीस पहुंची आयुक्त के पास और कहा मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना दुकानों की जांच कराएं … | Sunita Fadnavis reached the Commissioner and said, Chief Minister Swal | Patrika News
राजनंदगांव

सुनिता फडऩवीस पहुंची आयुक्त के पास और कहा मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना दुकानों की जांच कराएं …

जांच पर दोषियों पर होगी कार्रवाई, व्यवस्थापन पर होगी पारदर्शिता

राजनंदगांवFeb 16, 2020 / 10:34 am

Nitin Dongre

Sunita Fadnavis reached the Commissioner and said, Chief Minister Swalamban Yojana should get shops checked ...

सुनिता फडऩवीस पहुंची आयुक्त के पास और कहा मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना दुकानों की जांच कराएं …

राजनंादगांव. नगर निगम के चेयरमैन सुनीता फड़ऩवीस ने मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के अंतर्गत निर्मित दुकानों व भविष्य में आबंटित किए जाने वाले दुकानों पर पूर्ण पारदर्शिता से की जाएगी। साथ ही फर्जी ढंग से किए गए आबंटन पर दोषियों पर कार्रवाई करने निगम आयुक्त चंद्रकुमार कौशिक को पत्र लिखा गया। इस अवसर पर निगम के चेयर मैन भागचंद साहू व बैनाबरई टुराहटे, सचिन टुराहटे ने भी बात रखी।
ऐसे हितग्राहियों को दुकान आबंटित की गई हंै। उनके साथ अतिशीघ्र निगम इकरार नामा कर निगम के राजस्व में बढ़ोतरी करे जिन्होंने अभी तक किसी प्रकार दुकानों को उपयोग नहीं किए है या फिर किरायेदारी में किसी को दे रखे हैं। ऐेसे व्यक्ति को यह समझा जाए कि उन्हें दुकान की आवश्यकता नहीं है ऐसी परिस्थिति में वास्तविक हकदारोंं को रोजगार करने का अवसर प्रदान किया जाए।
व्यवस्थापन पर विशेष ध्यान दिया जाए

फडऩवीस ने कहा कि समस्त काम्पलेक्स व मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना की हितग्राही व ग्राहकों के लिए पेयजल, मूलभूत सुविधा व आसपास स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा साथ ही व्यवस्थापन पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि निगम के मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के दुकानों का आबंटन के समय वास्तविक जीवित दुकानदारों को ही आबंटन में लाभ प्राप्त हो सके। विभाग के चेयरमैन ने कहा कि भविष्य में शहर के हाट बाजारों को भी व्यवस्थित किया जाएगा ताकि खरीदारों को असुविधा न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो