scriptठेकेदारों ने गुणवत्ता को ताक में रख बनाई सड़क, कुछ ही दिनों बाद उखडऩे लगी … | The contractors built the road to keep the quality in check | Patrika News
राजनंदगांव

ठेकेदारों ने गुणवत्ता को ताक में रख बनाई सड़क, कुछ ही दिनों बाद उखडऩे लगी …

गातापारकला से शिकारीटोला सड़क निर्माण में जमकर भर्राशाही

राजनंदगांवMay 27, 2020 / 07:11 am

Nitin Dongre

The contractors built the road to keep the quality in check, after a few days it started being uprooted ...

ठेकेदारों ने गुणवत्ता को ताक में रख बनाई सड़क, कुछ ही दिनों बाद उखडऩे लगी …

ठेलकाडीह. केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेंत्रों का विकास विकास करने की सोच रखते हुए। गांव-गांव पक्की सड़कों का निर्माण कराने के लिए प्रधानमंत्री सड़क से लेकर मुख्यमंत्री सड़क योजना चलाते हुए। करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे है। इतना ही ग्रामीण क्षेत्रों की सूरत बदलने के लिए क्षेत्र के विधायक द्वारा भी लगातार प्रयास किए जा रहे है। जिसके कारण जर्जर सड़कों की सूरत बदल रही है। लेकिन इस बीच निर्माण एंजेसी की मनमाफिक कामकाज के चलते सड़कों की गुणवक्ता पूरी तरह ताक पर रख दी है। क्षेंत्र में निर्माण गातापारकला से शिकारीटोला मार्ग का नवनिर्माण किया गया है।
बताया जाता है कि इस मार्ग का नवनिर्माण कवर्धा के एक ठेकेदार को दिया गया है। निर्माण सड़क की गुणवक्ता को लेकर ग्रामीण भी नाखुश है। शिकारीटोला के ग्रामीणों ने षनिवार को निर्माण सड़क की गुणवक्ता पर सवाल उठाए तो मौके पर ठेकेदार के नुमाइंदों ने आनन-फानन में ही सड़क बनाकर निकल गए। सवाल यह है कि इस तरह की सड़कों के निर्माण में सरकारी नुमाइंदों की भी दलाली से कोई इंकार नहीं किया जा सकता है। उनके मौन स्वीकृति के बिना निर्माण एंजेसी इतनी भर्राषाही नहीं कर सकते है। पर मौके पर जिस प्रकार से सड़कों के निर्माण की आड़ में जमकर काला-पीला कार्य कई संदेहों को जन्म देता है।
साठंगाठ से चल रहा खेल

खैरागढ़ ब्लॉक में सड़कों के निर्माण कार्यों को लेकर की जा रही लापरवाही में अधिकारियों की भूमिका संदेहास्पद नजर आ रही है। क्षेत्र के गातापारकला से षिकारीटोला नवनिर्माण सड़क निर्माण, पिपलाकछार से पाड़दाह मार्ग तक सड़क का निर्माण, ठेलकाडीह से मरकामटोला मार्ग का नवनिर्माण जिस प्रकार से हुए है। उससे मार्ग अभी से धसने व उखडने लगे है। पिपलाकछार से पाड़ादाह मार्ग जोडऩे वाली सड़क का अभी निर्माण प्रारंभ हुआ है। इसने में बेस में मुरूम की जगह मटमले पत्थर का उपयोग किया जा रहा है। बताया जाता है कि यहा सड़क निर्माण में अवैध खनन कर मटेरियल को डाला जा रहा है। इस मामलों से परे विभाग के अधिकारी सिर्फ आफिसों में बैठकर मांनिटरिगं को अंजाम दे रहे है।

Home / Rajnandgaon / ठेकेदारों ने गुणवत्ता को ताक में रख बनाई सड़क, कुछ ही दिनों बाद उखडऩे लगी …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो