scriptजंगल के रास्ते और नाव से जलाशय पार कर मतदान करने पहुंचे मतदाता | Voters reached the polling crossing the water reservoir by way of fore | Patrika News
राजनंदगांव

जंगल के रास्ते और नाव से जलाशय पार कर मतदान करने पहुंचे मतदाता

माओवादी धमकी को दरकिनार कर घर से बाहर निकले लोग

राजनंदगांवOct 22, 2019 / 10:42 am

Nakul Sinha

Voters reached the polling crossing the water reservoir by way of forest

मतदान… नाव से जलाशय पार कर मतदान करने पहुंचे मतदाता।

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मतदाताओं ने माओवादी धमकियों को नजर अंदाज करते हुए जमकर मतदान किया। गढ़चिरौली के एक मतदान केंद्र में मतदाताओं ने जंगल के रास्ते 13 किलोमीटर दूरी पार कर और बारिश के चलते जलाशय के नाले को नाव से पार कर मतदान किया। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में सोमवार को विधानसभा चुनाव के तहत मतदान संपन्न हुआ। राजनांदगांव की सीमा से लगे गढ़चिरौली में माओवादियों ने मतदान बहिष्कार का आह्वान किया था। इस आह्वान को दरकिनार करते हुए मतदाताओं ने लोकतंत्र पर भरोसा जताया और तमाम बाधाओं को पार करते हुए मतदान किया।
13 किमी का सफर कर मतदाता पहुंचे मतदान केंद्र
गढ़चिरौली से मिली जानकारी के मुताबिक अति संवेदनशील मतदान केंद्र वेंगणुर को सुरक्षा की दृष्टि से रेगड़ी स्थित बूथ में लाया गया। इस बूथ पर वेंगणुर के ग्रामीणों ने जंगल के रास्ते 13 किलोमीटर की दूरी पार कर मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। इस इलाके में माओवादियों ने मतदान के बहिष्कार को लेकर बैनर, पोस्टर लगाए थे लेकिन मतदाताओं ने माओवादी धमकी को दरकिनार कर लोकतंत्र के प्रति आस्था प्रकट की। ग्रामीणों ने बारिश के चलते रास्ते में आए कन्नमवार जलाशय के नाले को भी नाव के जरिये पार किया।
मतदाताओं का स्वागत
जंगल और जलाशय को पार कर मतदान करने पहुंचने वेंगणुर के मतदाताओं का मतदान केंद्र में मतदान अधिकारी और गढ़चिरौली पुलिस ने फूल भेंट कर स्वागत किया। गढ़चिरौली एसपी शैलेष बलकवड़े ने ग्रामीणों का अभिनंदन करते हुए ग्रामीणों के लोकतंत्र के प्रति आस्था को लेकर खुशी जाहिर की है।

Home / Rajnandgaon / जंगल के रास्ते और नाव से जलाशय पार कर मतदान करने पहुंचे मतदाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो