scriptसेल्फी पाइंट को लगाने में लग गए एक साल, अब दूसरे सेल्फी पाइंट का इंतजार | It took one year to set up the selfie point, now waiting for the secon | Patrika News
राजसमंद

सेल्फी पाइंट को लगाने में लग गए एक साल, अब दूसरे सेल्फी पाइंट का इंतजार

– नगर परिषद ने एक साल पहले तीन स्थानों पर सेल्फी पाइंट लगाने के किए थे टेण्डर, शहर में छह लाख रुपए की लागत से लगने हैं तीन सेल्फी पाइंट

राजसमंदJul 30, 2023 / 11:47 am

himanshu dhawal

सेल्फी पाइंट को लगाने में लग गए एक साल, अब दूसरे सेल्फी पाइंट का इंतजार

राजसमंद. इरिगेशन पाल पर लगाया गया सेल्फी पाइंट।

राजसमंद. शहर में नगर परिषद की ओर से तीन सेल्फी पाइंट लगाए जाने थे, लेकिन नगर परिषद की लेटलतीफी और ढुलमुल रवैय्या के चलते अब तक सिर्फ दो स्थानों पर ही सेल्फी पाइंट लग पाए हैं। इसमें से भी एक सेल्फी पाइंट पर बिजली का कनेक्शन अभी लगना शेष है, जबकि तीनों के करीब सवा साल पहले टेण्डर किए थे।
जिले का धार्मिक और पर्यटन की ²ष्टि से विशेष महत्व है। इसके कारण प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पर्यटकों की आवाजाही होती है। ऐसे में पर्यटकों एवं शहरवासियों के लिए नगर परिषद की ओर से सेल्फी पाइंट बनवाए जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए जे.के. गार्डन के बाहर, इरिगेशन पाल और नौ-चौकी पर सेल्फी पाइंट बनाने का निर्णय लिया गया। इस पर करीब 6 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके चलते करीब एक साल पहले टेण्डर प्रक्रिया आदि पूरी होने के बाद कलक्ट्रेट के निकट जे.के. गार्डन के बाहर आई लव राजसमंद का सेल्फी पाइंट लगाया गया। इसके पश्चात इरिगेशन गार्डन और नौ-चौकी पर भी सेल्फी पाइंट लगाए जाने हैं, लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों की लेटलतीफी और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण यह कार्य पिछले एक साल से अटका हुआ है। ङ्क्षसचाई विभाग की इरिगेशन पाल पर करीब छह माह पहले लोहे के एंगल आदि लगा दिए गए। इस पर शुक्रवार को आई लव राजसमंद का सेल्फी पाइंट लगाया गया है। इसमें अभी भी लाइङ्क्षटग आदि लगना शेष है। इसी प्रकार नौ-चौकी पर आपणो राजसमंद का सेल्फी पाइंट लगाया जाना है।
जगह ही नहीं तय
जानकारों के अनुसार नौ-चौकी पर सेल्फी पाइंट कहां पर लगाया जाना है, इसके लिए अब तक जगह का चयन नहीं हो पाया है। स्थिति यह है कि नौ-चौकी पर पुरातत्व विभाग सेल्फी पाइंट लगाने की अनुमति नहीं दे रहा है। ऐसे में पिछले एक साल से सेल्फी पाइंट लगाने की जगह तय नहीं हो पा रही है। इसके कारण ठेकेदार भी चुप्पी साधे बैठा है, जबकि नौ-चौकी पर सर्वाधिक पर्यटकों की आवाजाही होती है।
नौ-चौकी पर जल्द
शहर में तीन स्थानों पर सेल्फी पाइंट बनाए जाने हैं। दो स्थानों पर सेल्फी पाइंट लगाए जा चुके हैं। नौ-चौकी पर भी आगामी दिनों में इसे लगाया जाएगा। जगह आदि का चयन हो चुका है।
– अशोक टांक, सभापति, नगर परिषद, राजसमंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो