scriptसट्टेबाजी चलाने 20-20 हजार रुपए की नौकरी पर बुकी प्रवीण ने रखे थे लड़के | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news | Patrika News
राजसमंद

सट्टेबाजी चलाने 20-20 हजार रुपए की नौकरी पर बुकी प्रवीण ने रखे थे लड़के

Speculation on IPL match 6 बैंक खाते फ्रिज, जिनमें होता था लाखों का लेन-देन, 5 से 6 लाख रुपए की रकम खातों में पड़ी, राजसमंद में आईपीएल मैच में 25 करोड़ रुपए का सट्टा पकड़ा, पांच आरोपी किए थे गिरफ्तार, 16 मोबाइल, तीन लैपटॉप और एक एलईडी टीवी जब्त

राजसमंदMay 27, 2023 / 11:29 am

jitendra paliwal

rj2550.jpg
Speculation on IPL match 6 राजसमंद. शहर में 100 फीट रोड स्थित एक मकान में बुधवार देर रात मुम्बई इंडियन्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच आईपीएल मैच के दौरान पकड़े गए सट्टेबाजी के खेल में कई खुलासे हुए हैं। बुकी प्रवीण ने पूरा कारोबार चलाने के लिए 20-20 हजार रुपए में पढ़े-लिखे स्थानीय लड़कों को रखा हुआ था। मैच शुरू होने के बाद वह खुद कार लेकर बाहर निकल जाता था और चलती कार में ही पंटरों (पैसा लगाने वाले ग्राहक) और अपने लड़कों से फोन पर लगातार संपर्क में रहता था।
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि प्रवीण माली पुत्र भंवरलाल अपने 100 फीट पर अम्बेडकर सर्कल के पास स्थित मकान से सट्टे का कारोबार चलाता है। उसके बड़े सटोरियों से संपर्कों की भी पुलिस जांच कर रही है। बुकी प्रवीण ने अपने घर से सट्टेबाजी का धंधा चलाने का पूरा इंतजाम कर रखा था। एक कमरे में तीन लैपटॉप, एक एलईडी टीवी, इंटरनेट राउटर लगा रखा था वहीं, मौके से 16 मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त किए। इसके अलावा करीब डेढ़ दर्जन नई जारी की हुई सिम भी बरामद की।
पुलिस को जांच में पता चला है कि प्रवीण मैच शुरू होते ही घर से कार में बैठकर बाहर निकल जाता था। पूरे मैच के दौरान वह चलती कार से ही सटोरियों और पंटरों से मोबाइल फोन से लगातार जुड़ा रहता था, ताकि पुलिस की छापेमारी होने पर पकड़ में नहीं आ पाए।
यह भी पढ़ें
राजसमंद में आईपीएल मैच पर 25 करोड़ का सट्टा पकड़ा

https://www.patrika.com/rajsamand-news/rajsamand-patrika-latest-news-rajsamand-hindi-news-8263609/

6 बैंक खाते फ्रिज करवाए
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के बाद रात में ही 6 बैंक खाते फ्रिज करवा दिए, जिनके जरिए सट्टे की रकम का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होता था। इन खातों में अभी भी करीब पांच से छह लाख रुपए बैलेंस होना बताया जा रहा है।
बर्बाद हुए लोग थे परेशान
सट्टेबाजी में ज्यादातर लोग पैसा गवां देते हैं। इस अवैध खेल में काफी पैसा खोकर बर्बाद हो चुके लोग या उनके परिजन ही पुलिस के मुखबीर बने और सटीक सूचना देकर इन्हें पकड़वाया। जिला विशेष शाखा और अपराध शाखा ने राजनगर पुलिस थाने की टीम के साथ मिलकर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया। बुकी प्रवीण माली को पुलिस पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से तलाश रही है। उसके गिरफ्त में आने के बाद कुछ और खुलासे हो सकते हैं।
राजसमंद में आईपीएल मैच पर 25 करोड़ का सट्टा पकड़ा https://www.patrika.com/rajsamand-news/rajsamand-patrika-latest-news-rajsamand-hindi-news-8263609/

राजसमंद में पहला मामला
आईपीएल या किसी क्रिकेट मैच पर 25 करोड़ रुपए की रकम दांव पर लगा सट्टा खेलने का यह पहला मामला पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने मौके से 16 मोबाइल सिम सहित, 16 नई सिम, 3 लैपटॉप चार्जर सहित, 1 टीवी, 1 इंटरनेट राउटर, 7 मोबाइल चार्जर, एक डीटीएच, 3 रिमोट सहित कुल 5 रजिस्टर जब्त किए, जिनमें मैच पर लगाए गए पैसों का हिसाब-किताब है।
टीम में ये भी थे शामिल
राजनगर सीआई डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित, जिला विशेष शाखा के एएसआई लक्ष्मण सिंह, एएसआई रतनलाल व्यास, एएसआई दशरथ सिंह, हेड कांस्टेबल नरेश पालीवाल, कैलाश पालीवाल, किशोर सिंह, कांस्टेबल लक्ष्मीलाल, महेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र, रतनलाल रेगर, साइबर थाने से हेड कांस्टेबल इन्द्रमल।
—–
इस अवैध कारोबार के तार कहां तक, किन-किन से जुड़े हैं, ग्राहक कौन हैं, इसकी भी जांच कर रहे हैं। मुख्य आरोपी प्रवीण माली की तलाश जारी है। उसे पकडऩे के बाद और खुलासे हो सकेंगे। जिले में सट्टेबाजी के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से काम करेंगे।
सुधीर जोशी, पुलिस अधीक्षक, राजसमंद
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8laiuf

Home / Rajsamand / सट्टेबाजी चलाने 20-20 हजार रुपए की नौकरी पर बुकी प्रवीण ने रखे थे लड़के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो