scriptलोकसभा चुनाव लड़ेगा शंभूलाल, इस सीट से उतरेगा चुनावी मैदान में! | shambhu lal regar may fight lok sabha election 2019 | Patrika News
राजसमंद

लोकसभा चुनाव लड़ेगा शंभूलाल, इस सीट से उतरेगा चुनावी मैदान में!

राजसमंद में पश्चिम बंगाल निवासी एक श्रमिक की हत्या का आरोपी शंभूलाल रैगर उत्तर प्रदेश के रामपुर से उत्तरप्रदेश नवनिर्माण सेना के समर्थन से चुनाव लड़ सकता है।

राजसमंदMar 28, 2019 / 02:51 pm

santosh

राजसमंद । राजस्थान के राजसमंद जिले में पश्चिम बंगाल निवासी एक श्रमिक की हत्या का आरोपी शंभूलाल रैगर उत्तर प्रदेश के रामपुर से उत्तरप्रदेश नवनिर्माण सेना के समर्थन से चुनाव लड़ सकता है। राजसमंद जिला एवं सेशन न्यायाधीश की अदालत में शंभू रैगर के वकील की ओर से अर्जी लगाकर नामांकन दाखिल करने के लिए 7 दिन की अंतरिम जमानत मांगी गई है। अर्जी पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है।
मालूम हो कि राजसमंद शहरी इलाके में एक खेत में 6 दिसंबर 2017 को सैयदपुर, पश्चिम बंगाल निवासी एक श्रमिक अफराजुल की बेरहमी से हत्या कर करने का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आया था। इस हत्याकांड के आरोपी शंभू रैगर ने न केवल घटना का वीडियो बनवाया बल्कि उसे सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए इस घटना के पीछे लव जिहाद को जिम्मेदार ठहराया।
हत्या की वारदात से कुछ दिन पहले शंभू ने कई वीडियो बनाए, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लव जिहाद, इस्लाम, हिंदुत्व, कश्मीर जैसे कर्इ मुद्दों का जिक्र किया गया था। लाइव मर्डर के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही देश और विदेशों में भी कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। हत्या के बाद राजसमंद शहर के साथ ही उदयपुर में भी साम्प्रदायिक माहौल खराब हुआ।
इसके तहत राजसमंद व उदयपुर में भी इंटरनेट सेवा बंद की और धारा 144 लागू करनी पड़ी। इसको लेकर भी उदयपुर व राजसमंद जिले में कई मामले दर्ज किए गए। इस हत्याकांड की की आग राजसमंद के अलावा उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और अन्य जिलों तक भी पहुंची थी। फिलहाल आरोपी जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है। पुलिस की ओर से 413 पेज की चार्जशीट न्यायालय में पेश की गई थी, जिसमें अफराजुल की हत्या को लेकर पुलिस की ओर से जुटाए गए 68 साक्ष्य भी शामिल किए।

Home / Rajsamand / लोकसभा चुनाव लड़ेगा शंभूलाल, इस सीट से उतरेगा चुनावी मैदान में!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो