scriptचोरों ने एक रात में आधा दर्जन से अधिक घरों के तोड़े ताले, ले उड़े जेवरात व नकदी | Patrika News
राजसमंद

चोरों ने एक रात में आधा दर्जन से अधिक घरों के तोड़े ताले, ले उड़े जेवरात व नकदी

कस्बे में बीती रात को चोर गिरोह में जमकर धमाल मचाते हुए आधा दर्जन से अधिक घरों के ताले तोड़ दिए। वहीं, एक सूने घर से सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा ली। चोर गिरोह यादव मोहल्ले में घर के बाहर खड़ी बाइक भी चुरा ले गया।

राजसमंदMay 06, 2024 / 07:30 pm

Madhusudan Sharma

Theft News

Theft News

कुंवारिया. कस्बे में बीती रात को चोर गिरोह में जमकर धमाल मचाते हुए आधा दर्जन से अधिक घरों के ताले तोड़ दिए। वहीं, एक सूने घर से सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा ली। चोर गिरोह यादव मोहल्ले में घर के बाहर खड़ी बाइक भी चुरा ले गया। कस्बे के शीतला माता मंदिर तालाब की पाल के समीप रहने वाले अंबालाल सालवी के घर के ताले तोड़े गए व सामान को बिखेर दिया। इसके बाद चोरों ने सालवी मोहल्ला से होते हुए चारभुजा के बड़े मंदिर क्षेत्र में पहुंचे, जहां पर देवेंद्र सालवी के घर के ताले तोड़कर सामान को बिखेर दिया। इसके बाद चोर गिरोह ने चारभुजा मंदिर के समीप रहने वाली मन्या देवी पत्नी स्व. केसरीमल श्रीमाली के सूने मकान को निशाना बनाते हुए मुख्य दरवाजे का ताला तोडक़र अंदर प्रवेश किया तथा दो मंजिला मकान में तसल्ली के साथ हर अलमारी व दराज को खोलकर तलाशी लेते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यहां से चोरों ने अलमारी के ताले तोडक़र सोने के आभूषण व नकदी चुरा ली। चोर गिरोह ने बाबूलाल, कैलाशचंद्र शर्मा के ब्रह्मपुरी स्थित पुराने सूनेपड़े मकानों के भी ताले तोड़े व सामान को बिखेर दिया।

इसी तरह चोर गिरोह ने कीरों के मोहल्ले में पहुंचकर घीसी बाई पत्नी शंकरलाल कीर के मकान में चोरी के लिए घर के बाहर लगी मजबूत लकड़ी व लोहे की खिडक़ी में से लोहे के सरियों को टेढ़ा करके अंदर घुसने का प्रयास किया। लोहे के सरिया को टेढ़ा करने के दौरान मकान के अंदर पोल में सो रही वृद्धा घीसी बाई की नींद खुल जाने पर उसने सहायता के लिए आस पड़ोसियों को पुकारा तो मालूम चला कि चोर गिरोह के द्वारा आस पड़ोस के लोगों के घरों के मुख्य दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया था। ऐसे में आस पड़ोसियों ने छतों पर पहुंचकर अन्य लोगों को भी सहायता के लिए पुकारा तथा अन्य लोग पहुंचे तब तक चोर यादव बस्ती की ओर भागने में सफल हो गए। चोर गिरोह ने यादव मोहल्ले में पहुंचकर एक घर के बाहर खड़ी पांच बाइक में से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कांकरोली निवासी अश्विनी यादव की बाइक का हैंडल लॉक तोडक़र उसे भी चुरा लिया।

रविवार की सुबह जैसे ही चोरी की वारदात की जानकारी कस्बे में फैली तो आमजन में भय का वातावरण बन गया। कस्बे के प्रबुद्धजनों ने बताया कि जिस प्रकार से चोर गिरोह के द्वारा घनी आबादी व अत्यधिक सुरक्षित मोहल्ले में वारदात को अंजाम दिया वह सभी को हैरान करने वाला लगा। चोरी की वारदात की जानकारी होने पर कुंवारिया थाना पुलिस की टीम के द्वारा लोगों के घरों तक पहुंच कर घटना की पूरी जानकारी ली गई।

केमरे में नजर आए छह संदिग्ध युवक

कस्बे में बीती रात को चोर गिरोह के द्वारा जिस प्रकार धमाल मचाई गई उसके बाद चोरी के घटनास्थल के आसपास के सीसी कैमरे खंगाले गए। इसमें सालवी मोहल्ला में मध्य रात्रि के बाद छह संदिग्ध युवक की चहलकदमी दिखई दे रही है। इनें से कुछ ने मुंह पर कपड़े भी बांध रखे थे, वहीं सीसी कैमरे की नजर से छुपने का भी प्रयास कर रहे थे।

Hindi News/ Rajsamand / चोरों ने एक रात में आधा दर्जन से अधिक घरों के तोड़े ताले, ले उड़े जेवरात व नकदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो