scriptसांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का प्रशासन ने किया अधिग्रहण | administration acquires azam khan jauhar university due to coronavirus | Patrika News
रामपुर

सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का प्रशासन ने किया अधिग्रहण

Highlights
– सपा सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय को जिला प्रशासन ने किया अधिग्रहित
– रामपुर के 9 निजी अस्पतालों का भी अधिग्रहण
– जिले में कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन सतर्क

रामपुरApr 12, 2020 / 10:42 am

lokesh verma

रामपुर. समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय को जिला प्रशासन ने अधिग्रहित कर लिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए जरूरत पड़ने संदिग्ध मरीजों को यहां क्वारंटीन किया जाएगा। जौहर यूनिवर्सिटी के साथ ही जिला प्रशासन ने 9 निजी हॉस्पिटल को भी अधिग्रहित कर लिया है। जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि जरूरत पड़ते ही जौहर यूनिवर्सिटी को क्वारांटीन सेंटर में बदल दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें- डॉक्टरों या पैरामेडिकल स्टाफ पर बनाया मकान खाली करने का दबाव तो रासुका के तहत होगी कार्रवाई

दरअसल, रामपुर जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस मिलने के बाद से जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बता दें कि रामपुर टांडा क्षेत्र में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं भोट क्षेत्र के इंद्रा गांव में युवक संक्रमित मिला है। यही वजह है कि जिला प्रशासन ने क्वारंटीन वार्ड के लिए निजी संस्थानों का अधिग्रहण करना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई हैं, ताकि कोरोना संक्रमितों को यहां रखा जा सके और उनका इलाज किया जा सके।
बता दें कि जिन निजी अस्पतालों को अधिग्रहित किया गया है, उनमें 338 बिस्तर हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि रामपुर के 9 अस्पतालों का अधिग्रहण किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत कोरोना वायरस संक्रमितों को भर्ती किया जा सके। फिलहाल इन अस्पतालों की कमियों को दूर करने का कार्य किया जा रहा है।
वहीं जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर जौहर विश्वविद्यालय को भी क्वारांटीन सेंटर में तब्दील कर दिया जाएगा। जौहर यूनिवर्सिटी और जौहर अस्पताल के साथ निजी अस्पतालों काे भी अधिग्रहित कर लिया गया है।

Home / Rampur / सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का प्रशासन ने किया अधिग्रहण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो