scriptfake teacher अनामिका शु्क्ला प्रकरण के बाद अब बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 57 लाख की ठगी | After the Anamika Shukla case, now a case of cheating of 57 lakhs | Patrika News

fake teacher अनामिका शु्क्ला प्रकरण के बाद अब बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 57 लाख की ठगी

locationरामपुरPublished: Jun 18, 2020 06:53:09 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

fake teacher फर्जी शिक्षिका Anamika Shukla अनामिका शुक्ला के बाद रामपुर rampur में नाैकरी दिलाने के नाम पर 57 लाख रुपये की ठगी cheating का मामला सामने आया है।

CHEATING : महाराष्ट्र के एजेन्ट ने किया 33.13 लाख का गबन

CHEATING : महाराष्ट्र के एजेन्ट ने किया 33.13 लाख का गबन

रामपुर । एडीजी जोन बरेली के आदेश पर रामपुर की कोतवाली सिविल लाइन में जिला सहकारी बैंक के हैड क्लर्क रवि कश्यप समेत चार लोगों के खिलाफ 57 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज हुआ है। इन सभी पर जिला सहकारी बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप हैं।
यह भी पढ़ें

शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे युवक, अचानक सामने आ गई बाइक, फिर दिखा खौफनाक मंजर

फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला के बाद अब नाैकरी दिलाने के पर 57 लाख रुपये की ठगी का यह मामला सामने आया है। दर्ज FIR में लगाए गए आरोपों के अऩुसार एमए के एक छात्र से नौकरी दिलाने के नाम पर 57 लाख रुपए ठग लिए गए। बाद में युवक को ना तो नौकरी मिली औ ना ही उसके पैसे वापस किए गए। ठगी करने वाले चारों आरोपी लोग बचपन के दोस्त हैं।
यह भी पढ़ें

China के Products का विकल्प भारत में तैयार करने की अपील, उद्योगपति बोले- चीनी कंपनियों पर लगे रोक

पीड़ित छात्र अपनी इस समस्या को लेकर कई बार थाना सिविल लाइंस पुलिस में तहरीर लेकर गया लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़ित एडीजी के पास पहुंचा। अब एीडीजी के आदेशों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पीड़ित छात्र राहत अली ने बताया कि उसने अपने नाम की जमीन जो पिताजी ने मेरे नाम करवाई थी उसी को बेचकर मैंने यह सारी रकम अपने अकाउंट से उनके अकाउंट में ट्रांसफर की थी। कहा गया था कि बहुत जल्द रामपुर के जिला सहकारी बैंक में तैनाती मिल जाएगी। आज तक नाैकरी नहीं मिली औ अब मैरा पैसा भी वापस नहीं दे रहे।
यह भी पढ़ें

क्वारंटाइन सेंटर के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, इन मरीजों को नहीं किया जाएगा भर्ती

कोतवाली प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया एडीजी बरेली जॉन के यहां से जो पत्र मिला है उसी पत्र पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी सबूत इस पूरे मामले में मिलेंगे न्यायालय में प्रस्तुत किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Home Minister अमित शाह ने Corona के बढ़ते केसों पर ली जानकारी, वीडियो काफ्रेसिंग में जाना मेरठ का हाल

जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें मुख्य नाम रवि कश्यप का है जाे बैंक में है़डक्लर्क हैं। दूसरे कै नाम सौरभ कश्यप है तीसरे का नाम जमील अहमद है और चौथे के नाम प्रदीप कुमार सागर है। आशंका जताई जा रही है कि चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला की तर्ज पर यह मामला भी बड़े फ्रॉड का निकल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो