सपा के 21 सदस्यीय विधायक दल के सामने कांग्रेसियों का हंगामा, लगाए आजम खान हाय-हाय के नारे, देखें वीडियो

lokesh verma | Publish: Jul, 21 2019 11:47:05 AM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • रामपुर में गांधी समाधि पहुंचने पर कांग्रेसियों ने सपा के विधायकों के काफिले को रोका
  • आलिया गंज के 26 किसान करते रहे इंतजार, लेकिन सुध लेने नहीं पहुंचा सपा का विधायक दल
  • जौहर यूनिवर्सिटी में जांच के साथ विधायक दल ने अब्दुल्लाह आजम से की मुलाकात

रामपुर. समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में रामपुर पहुंचे 21 विधायक के प्रतिनिधिमंडल को कांग्रेसियों और पीड़ित किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। बता दें कि जैसे ही सपा विधायकों का प्रतिनिधिमंडल गांधी समाधि पहुंचा तो वहां पहले से ही मौजूद कांग्रेस नेता फैसल लाला और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम ने अपने समर्थकों के साथ उनके काफिले को रोक दिया। इस दौरान कांग्रेसियों ने हंगामा करते हुए आजम खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ पुलिस फोर्स पहुंच गई और जैसे-तैसे सपा विधायक को वहां से निकाला। वहीं काफी देर समझाने के बाद कांग्रेसी और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ मौके से रवाना हुए।

यह भी पढ़ें- भाजपा के इस बड़े नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या, आईजी ने थानाध्यक्ष समेत चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड

rampur

बता दें कि जमीन कब्जाने के आरोप में आजम खान के खिलाफ पीड़ित किसान लगातार मुकदमे दर्ज करा रहे हैं। सांसद आजम खान के खिलाफ अब तक 26 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इसी वजह से प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया की सूची में डाल दिया है। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से मामले की जांच के लिए विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में 21 विधायकों की कमेटी बनाई गई है, जो शनिवार को जांच के लिए रामपुर पहुंची। बता दें कि जैसे ही सपा विधायक दल गांधी समाधि पहुंचे तो वहां कांग्रेस नेता फैसल लाला और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम ने अपने समर्थकों के साथ उनका विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

इस दौरान आजम खान हाय-हाय के नारे भी लगाए गए। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए जैसे-तैसे सपा विधायक दल को जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचाया। जहां उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम से भी मुलाकात की। अब्दुल्ला आजम ने उनके सामने साक्ष्य भी पेश किए। सपा विधायकों का दल रामपुर में करीब पांच घंटे तक रुका, लेकिन दल ने न तो पीड़ित किसानों से बात की और न ही मीडिया के सवालों का जवाब दिया।

यह भी पढ़ें- आजम पर 23 केस दर्ज होने के बाद रामपुर पहुंचे सपा के 21 विधायकों ने की जांच, अखिलेश यादव को सौंपेंगे ये रिपोर्ट

rampur

बता दें कि आलिया गंज के 26 किसान विधान परिषद नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और उनके साथ आए विधायकों का इंतजार कर रहे थे। पीड़ित किसानों का कहना था कि वह सोच रहे थे कि सपा विधायक हमारे बीच आएंगे तो हम उनको पूरा सच बताएंगे, लेकिन अहमद हसन साहब की टीम का कोई विधायक और वह खुद आलिया गंज के किसानों के पास नहीं पहुंचे। विधायकों का दल सीधे यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचा और जांच-पड़ताल के बाद सीधा रिसोर्ट के लिए निकल गया। जहां खाना खाने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गया।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned