scriptआजम खान ने सपा सरकार में कटवा दिए हजारों बहुमूल्य पेड़, योगी सरकार वसूलेगी इतनी मोटी रकम | forest department issue notice to jauhar ali university of azam khan | Patrika News
रामपुर

आजम खान ने सपा सरकार में कटवा दिए हजारों बहुमूल्य पेड़, योगी सरकार वसूलेगी इतनी मोटी रकम

खबर की मुख्य बातें-
-जौहर अली यूनिवर्सिटी में वन विभाग के 2173 खैर के पेड़ काटने को लेकर नोटिस भेजा गया है
-जौहर अली यूनिवर्सिटी में 2173 खैर के वृक्ष थे
-शासनादेश 2007 के अनुसार वहां 2173 खैर के वृक्ष थे

रामपुरAug 27, 2019 / 04:41 pm

Rahul Chauhan

azam khan

आजम खान

रामपुर। सांसद आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर कम होने का नाम नहीं ले रही। इस बार आजम खान की जौहर अली यूनिवर्सिटी में वन विभाग के 2173 खैर के पेड़ काटने को लेकर नोटिस भेजा गया है। इस संबंध में जिला वन अधिकारी ए.के कश्यप ने बताया कि ग्राम सिंघन खेड़ा में जौहर अली यूनिवर्सिटी में 2173 खैर के वृक्ष थे। शासनादेश 2007 के अनुसार वहां 2173 खैर के वृक्ष थे। जिनके स्वरूप को यथावत रखना था।
यह भी पढ़ें

नगर निगम की बैठक में दो पार्षदों में मारपीट, फायरिंग, परिसर में मची अफरा-तफरी

वहीं अब जब मौके पर जांच की गई तो वहां पर पेड़ नहीं पाए गए हैं। 2173 वृक्ष के अवैध पातन और पातन के उपरांत उसके अवैध अभिवहन के लिए जौहर अली यूनिवर्सिटी को नोटिस दिया गया है।नोटिस में 2173 वृक्ष के अवैध पातन के बारे में बताते हुए 7 दिन में जवाब मांगा है। जिसके उपरांत विभाग द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

इस जिले में बच्चा चोर की अफवाह ने उड़ाई लोगों की नींद, लाठी-डंडे लेकर घरों के बाहर दे रहे पहरा

उन्होंने बताया कि इस संबंध में वृक्ष संरक्षण अधिनियम की धारा (4) और खाद्य वर्ग अधिनियम की धारा 41/42 में कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में डीएफओ ने बताया कि पेड़ की कीमत बहुमूल्य है। इसकी कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती। जिस तरह पेड़ सर्विस प्रोवाइड करते हैं, उनका अमूल्य योगदान है। इस मामले में जुर्माना भी वसूल किया जा सकता है। वर्ष 2007 में 4,13,686 पेड़ो की कीमत आंकी गयी थी। अब पेड़ उगाते हैं तो उनकी कीमत कुछ और ही होगी।

Home / Rampur / आजम खान ने सपा सरकार में कटवा दिए हजारों बहुमूल्य पेड़, योगी सरकार वसूलेगी इतनी मोटी रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो