scriptआजम खान की यूनिवर्सिटी में मिलीं चोरी हुई प्राचीन किताबें, पुलिस ने 5 को हिरासत में लिया | police raid at johar university of azam khan to find books | Patrika News
रामपुर

आजम खान की यूनिवर्सिटी में मिलीं चोरी हुई प्राचीन किताबें, पुलिस ने 5 को हिरासत में लिया

खबर की मुख्य बातें-
-यह छापेमारी मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबों को लेकर की गई
-बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने किताबें बरामद कर ली हैं
-इसके साथ ही पुलिस ने यूनिवर्सिटी के 5 लोगों को हिरासत में लिया है

रामपुरJul 30, 2019 / 06:35 pm

Rahul Chauhan

rampur

आजम खान की यूनिवर्सिटी में मिलीं चोरी हुई प्राचीन किताबें, पुलिस ने 4 कर्मचारियों को हिरासत में लिया

रामपुर। ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया के प्रिंसिपल ने कुछ दिनों पहले गंज कोतवाली में 9 हजार पुस्तकों के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसे लेकर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर बनी मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी में छापेमारी शुरू की। करीब 5 घंटे तक चली छापेमारी के दौरान पुलिस को कई हजार पुस्तकें एवं लकड़ी का फर्नीचर अलमारी के तौर पर मिला, जिसे कब्जे में लेकर पुलिस थाने ले गई। साथ ही चार युवक और एक युवती को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछ जारी है।
यह भी पढ़ें

RTI में गृह मंत्रालय का खुलासा, पिछले 10 वर्षों में असम राइफल्स के 89 जवान कर चुके हैं खुदखुशी

इस दौरान यूनिवर्सिटी में मौजूद कुछ महिलाओं ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि यह सब गलत किया जा रहा है। यहां पर बच्चे पढ़ने आते हैं। मदरसा आलिया के प्रिंसिपल ने बताया कि सपा सरकार के कार्यकाल में नौ हजार के करीब पुस्तकें चोरी हुई थीं। सत्ता के दबाव में उस दौरान कार्रवाई नहीं हुई। मैंने कई बार लिखकर दिया। कई बार पत्र भेजें। पर किसी ने नहीं सुना। अब सत्ता बदली है। जैसे कि मुझे मालूम था कि यहां पर किताबें हो सकती हैं तो पुलिस टीम को लेकर मैं यहां आया और मैंने यहां से तमाम पुस्तकें और फर्नीचर बरामद करवाया है।
यह भी पढ़ें

पुलिस पर हमला करने वाले गिरोह के 2 बदमाश गिरफ्तार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम- देखें वीडियो

वहीं रामपुर एसपी अजय पाल शर्मा ने पत्रिका को बताया कि पिछली 16 तारीख को एक मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें यह बात बताई गई थी कि कुछ ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया की पुस्तकें चुराई गई हैं। उन किताबों की पड़ताल करने के लिए मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी में छापेमारी की गई है। यहां से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।
गौरतलब है कि जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ इससे पहले भी प्रशासन ने कई मामले दर्ज किए थे। 25 जुलाई को ही रामपुर एसडीएम ने यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रहे सार्वजनिक मार्ग से अनाधिकृत कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे। वहीं इसकी क्षतिपूर्ति के रूप में आजम खान को 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार देने को कहा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो