scriptLok Sabha Election 2024: रामपुर में मतदान कराने को पोलिंग पार्टियां रवाना, बेखौफ होकर मतदान करने की अपील | Polling parties leave for voting in Rampur | Patrika News
रामपुर

Lok Sabha Election 2024: रामपुर में मतदान कराने को पोलिंग पार्टियां रवाना, बेखौफ होकर मतदान करने की अपील

Rampur News: रामपुर में मतदान कराने को सुबह से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही हैं। लोकसभा चुनाव कराने को जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

रामपुरApr 18, 2024 / 05:32 pm

Mohd Danish

Polling parties leave for voting in Rampur

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: रामपुर में पुलिस और प्रशासन ने चुनाव कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से अपील की जा रही है कि बेखौफ होकर अपने मत का दान देकर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। रामपुर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल (शुक्रवार) को मतदान होगा। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे के बीच होगा। इसके लिए हलचल तेज हो गई है। स्वार रोड स्थित कृषि मंडी से गुरुवार से पोलिंग पार्टियां रवाना होने लगी हैं। इसके लिए कृषि मंडी परिसर में सुबह से ही मतदान कर्मियों की भीड़ जुटी हुई है। ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के साथ पोलिंग पार्टियां को रवाना किया जा रहा है।

चुनाव को पूरा कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम जोगिंदर सिंह ने बताया कि 1789 मतदान केंदों पर वोटिंग होगी। इसके लिए 8 हजार कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया है। शाम छह बजे तक बूथ पर पहुंचने वाले मतदाता को वोट डालने दिया जाएगा। छह बजे के बाद बूथों के गेट बंद कर दिए जाएंगे, लेकिन तब तक जितने भी लोग बूथ पर पहुंचेंगे, उनका वोट डलवाया जाएगा। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार बुधवार की शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी जोगिंदर सिंह ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को जीपीएस युक्त वाहनों से 1071 मतदान केंद्रों (1789 बूथ) के लिए रवाना किया जा रहा है। सभी पोलिंग पार्टियां समय से मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगी। सभी मतदानकर्मियों के गले में आईकार्ड होगा।

मतदान में खलल डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम

डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी जोगिंदर सिंह व एसपी राजेश द्विवेदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि मतदान में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में पीएम मोदी की जनसभा कल, मायावती-अखिलेश और राहुल गांधी भी करेंगे रैली, बढ़ेगा चुनावी तापमान

चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस का पहरा, ड्रोन से निगरानी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए रामपुर जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा होगा और ड्रोन से निगरानी की जाएगी। 1789 मतदान केंद्रों के साथ ही मोहल्लों में भी ड्रोन से पुलिस नजर रखेगी। मतदान से पहले पुलिस ने यूपी और उत्तराखंड के साथ ही जिले की अन्य सीमाओं पर भी निगरानी बढ़ाते हुए इनको सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि जिलेभर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

Home / Rampur / Lok Sabha Election 2024: रामपुर में मतदान कराने को पोलिंग पार्टियां रवाना, बेखौफ होकर मतदान करने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो