scriptमंत्री ने कहा- CAA-NRC से कुछ नहीं होने वाला, निष्फिक्र रहे लोग | Jharkhand News: Congress Leader Alamgir Alam Statement On CAA-NRC | Patrika News
रांची

मंत्री ने कहा- CAA-NRC से कुछ नहीं होने वाला, निष्फिक्र रहे लोग

Jharkhand News: हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार (Jharkhand Government) में शपथ लेने के दूसरे दिन सोमवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मंत्री (Alamgir Alam Statement On CAA-NRC) आलमगीर आलम ने (Congress Leader On CAA-NRC) कहा कि…

रांचीDec 30, 2019 / 05:50 pm

Prateek

मंत्री ने कहा- CAA-NRC से कुछ नहीं होने वाला, निष्फिक्र रहे लोग

मंत्री ने कहा- CAA-NRC से कुछ नहीं होने वाला, निष्फिक्र रहे लोग

(रांची): झारखंड सरकार के मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा है कि सीएए और एनआरसी से कुछ होने वाला नहीं हैं, झारखंड के लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। हेमंत सोरेन सरकार में शपथ लेने के दूसरे दिन सोमवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मंत्री आलमगीर आलम ने यह बात कही।

 

यह भी पढ़ें

2019 में हुए बड़े फैसले, जम्मू-कश्मीर का इतिहास और भूगोल दोनों बदले

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस गठबंधन की सरकार जिस दिन से सत्ता में आ गई है, लोग भय मुक्त हो गए है। सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा के सहयोग से पड़ोसी राज्य बिहार में चल रही नितिश कुमार की सरकार ने भी इसे अपने राज्य में लागू नहीं करने की मांग की है, वहीं पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी इसे लागू नहीं करने की बात की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रारंभ से ही इस मसले पर देशभर में स्पष्ट स्टैंड रहा है, जिस कारण झारखंड के लोगों की हताशा, निराशा और भय दूर हो चुका है और अब वे इस पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहते है, इस मसले पर कुछ होने वाला नहीं है।

 

यह भी पढ़ें

Video: विस्फोट में घायल CRPF जवान का हेलीकॉप्टर से किया रेस्क्यू


उन्होंने बताया कि पार्टी घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) के अनुसार कैबिनेट की पहली बैठक में कई जनआकांक्षाओं को पूरा करने का काम किया गया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अलाउद्दीन का कोई चिराग नहीं है, जनता ने पांच वर्षों के लिए सत्ता दी है, इस दौरान पार्टी घोषणा पत्र में शामिल सभी वायदों को पूरा करने का प्रयास करेगी।

 

यह भी पढ़ें

पूर्व मंत्री सरयू राय का बड़ा आरोप,’कई महत्वपूर्ण फाइलों को किया जा रहा है नष्ट’

इस मौके पर मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि पार्टी घोषणा पत्र के अनुसार मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पत्थलगड़ी और सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन के विरोध में दर्ज हुए मामले को वापस लेने का निर्णय लिया गया, यह पार्टी के घेषणा पत्र में शामिल था, पार्टी ने सत्ता में आने पर इसे पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका और अन्य अनुबंधित कर्मियों का महीनों से मानदेय बकाया था, इसे शिविर लगाकर भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा रिक्त पदों को भरने के अलावा रोजगार के नए अवसर सृजन का भी फैसला लिया गया है।

Home / Ranchi / मंत्री ने कहा- CAA-NRC से कुछ नहीं होने वाला, निष्फिक्र रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो