रतलाम शहर में प्रशासन की 'टीकाकरण प्रोत्साहन पहल'

45 प्लस के व्यक्ति को टीकाकरण के लिए लाने पर 18 प्लस का भी टीकाकरण होगा

By: Ashish Pathak

Published: 04 Jun 2021, 07:46 PM IST

रतलाम. टीकाकरण को प्रोत्साहित करने तथा 45 वर्ष से अधिक के व्यक्ति, जिन्होंने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है, ऐसे व्यक्तियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा रतलाम शहर में 'टीकाकरण प्रोत्साहन पहल' की जा रही है।

शहर के सरस्वती शिशु मंदिर काटजू नगर में 5 जून को विशेष वैक्सीनेशन कैंप लगाया जा रहा है। इसमें यदि कोई 18 वर्ष से अधिक का व्यक्ति अपने साथ वैक्सीनेशन के लिए 45 वर्ष से अधिक के व्यक्ति को लेकर आता है, तो 45 वर्ष से अधिक के व्यक्ति का वैक्सीनेशन तो होगा ही साथ ही उन्हें लाने वाले 18 वर्ष से अधिक के व्यक्ति का वैक्सीनेशन भी बिना किसी बुकिंग के किया जाएगा।

Vaccination Promotion
IMAGE CREDIT: patrika

टीकाकरण केंद्र लेकर आएंगे

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के मार्गदर्शन में की जा रही इस 'टीकाकरण प्रोत्साहन पहल' का उद्देश्य 45 वर्ष से अधिक के शत- प्रतिशत व्यक्तियों के वैक्सीनेशन करना है। एसडीएम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत ने वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं का अवलोकन करने के उपरांत बताया कि रतलाम शहर में 45 वर्ष से अधिक के अधिकांश व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हो चुका है, मगर अभी भी कुछ व्यक्ति वैक्सीनेशन से दूर हैं। ऐसे लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए उनके घर- परिवार के युवाओं को आगे आना होगा। इस पहल का उद्देश्य यही है कि किसी परिवार में 45 वर्ष से अधिक का कोई व्यक्ति अब तक टीकाकरण से वंचित है तो उस परिवार के 18 वर्ष से अधिक के व्यक्ति उन्हें अपने साथ टीकाकरण केंद्र लेकर आएंगे। इससे दोनों का टीकाकरण एक साथ हो जाएगा। समय की भी बचत होगी और परिवार के टीकाकरण योग्य सभी लोगों का टीकाकरण हो जाएगा। उन्होंने शहर के नागरिकों से आग्रह किया है कि इस पहल का लाभ लेते हुए 45 वर्षों से अधिक के शेष व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित करें।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned