scriptरेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी एक और सुविधा, शुरु हुआ काम | After 5 months passengers will get 1 more facility at Railway station | Patrika News
रतलाम

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी एक और सुविधा, शुरु हुआ काम

साल 2022 की शुरुआत में यात्रियों को नई सुविधा प्लेटफॉर्म पर मिलेगी..करीब 50 लाक रुपए आएगी लागत

रतलामSep 22, 2021 / 06:04 pm

Shailendra Sharma

suvidha_1.png

,,

रतलाम. रेलवे स्टेशन पर करीब पांच माह बाद यात्रियों को एक और लिफ्ट की सुविधा मिलेगी। रेलवे करीब 50 लाख रुपए की लागत से प्लेटफॉर्म नंबर दो पर नई लिफ्ट लगाने के लिए काम की शुरुआत कर चुकी है। इसमें रेलवे का सिविल व बिजली विभाग मिलकर काम कर रहा है। रेलवे ने प्लेटफॉर्म नंबर दो से एक नंबर, चार नंबर, पांच नंबर, छह नंबर व सात नंबर प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए लिफ्ट बनाने के कार्य की शुरुआत की है। इसके लिए सिविल कार्य की शुरुआत हो गई है। बारिश अगर बड़ा व्ययवधान नहीं देती है तो आगामी तीन माह में सिविल विभाग कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद करीब दो माह रेलवे के बिजली विभाग को तार आदि लगाने में लगेंगे। ऐसे में वर्ष 2022 की शुरुआत में यात्रियों को नई सुविधा प्लेटफॉर्म पर मिलेगी।

इसी माह हुई शुरुआत
रेलवे ने इसी माह प्लेटफॉर्म नंबर दो पर निर्माण कार्य की शुरुआत की है। इसके लिए सिविल का करीब 10 लाख रुपए व बिजली विभाग का करीब 15 लाख रुपए का कार्य होगा। इसके अलावा 25 लाख रुपए की लिफ्ट आएगी। इसके लिए लिफ्ट का बेस बनाने के कार्य की शुरुआत हो गई है। इसमें गति लाने के लिए रेलवे के सिविल विभाग के अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने निरीक्षण भी मंगलवार को किया।

 

ये भी पढ़ें- यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है, ये 14 ट्रेनें हुईं निरस्त

 

फैक्ट फाइल
फिलहाल लिफ्ट सुविधा है – प्लेटफॉर्म नंबर 5,6 से बाहर आने के लिए।
नया निर्माण हो रहा – प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर
सिविल कार्य की लागत – करीब 10 लाख रुपए
बिजली विभाग की लागत – करीब 15 लाख रुपए
लिफ्ट की लागत – करीब 25 लाख रुपए
निर्माण कार्य पूरा होगा – 5 माह में

 

वर्जन
यात्री सुविधा की दृष्टि से प्लेटफॉर्म नंबर दो पर लिफ्ट लगाने के लिए कार्य की शुुरुआत हुई है। रेलवे का प्रयास रहेगा यात्रियों को सुविधा जल्दी प्राप्त हो।
– खेमराज मीणा, जनसंपर्क अधिकारी रेलवे

देखें वीडियो- जानलेवा लापरवाही का LIVE VIDEO

Home / Ratlam / रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी एक और सुविधा, शुरु हुआ काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो