RSS के खिलाफ कांगे्रस नेता दिग्विजयसिंह का बड़ा बयान, दिल्ली से लेकर नागपुर तक हड़कंप

RSS के खिलाफ  कांगे्रस नेता दिग्विजयसिंह का बड़ा बयान, दिल्ली से लेकर नागपुर तक हड़कंप

Ashish Pathak | Publish: Jul, 14 2018 08:35:24 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

RSS के खिलाफ कांगे्रस नेता दिग्विजयसिंह का बड़ा बयान, दिल्ली से लेकर नागपुर तक हड़कंप

रतलाम। कांगे्रस समन्वय समिति के प्रभारी दिग्विजयसिंह ने आरएसएस के मामले में बड़ा बयान दिया है। इनके इस बयान के बाद दिल्ली से लेकर नागपुर तक हड़कंप मच गया है। दिग्विजयसिंह ने जो कहा है उसके बाद आने वाले दिनों में राजनीति में घमासान होना तय है। जो बयान दिया है उसने जहां कांग्रेस में जान डाल दी है वही भाजपा को परेशानी में डाल दिया है। असल में सिंह रतलाम में थे, तब उन्होने बड़ी बात बोल दी।

Digvijay Singh

आरएसएस पंजीकृत संस्था न है। मैं राहुल गांधी से इस बात की अनुमती मांगने वाला हंू की इस संगठन के खिलाफ पीआईएल लगाने की अनुमती दी जाए। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जब से अमेरिका जाकर आए है, उनको यूएसए का फोबिया हो गया है। ये बात कांगे्रस समन्वय समिति के प्रभारी दिग्विजयसिंह ने रतलाम में कही। वे शुक्रवार देर रात रतलाम, झाबुआ से आए थे।

Digvijay Singh

तब विरोध अब कर रहे समर्थन

सिंह ने कहा कि राज्य में सड़को को लेकर बात हो रही है, ये गजब है कि जो भाजपा टोल का विरोध करती थी, उसी ने पूरे राज्य में टोल से सड़क बनवाई। पूर्व में केंद्र से सड़कों के लिए बजट का 28 प्रतिशत मिलता था, यूपीए सरकार ने आकर इसको बढ़ाया व 42 प्रतिशत किया। एक बत्ती कनेक्शन का विरोध करने वाली भाजपा अब 200 रुपए में बिजली दे रही है। वह भी तब जब चुनाव करीब है। इनको कमजोर वर्ग की चिंता है तो सबसे पहले 14 वर्ष 8 माह में जो बिल वसूले उसको लौटाए।

Digvijay Singh

कभी कहा ही न हिंदू आतंकवादी

सिंह ने कहा कि उन्होने कभी ये न कहा कि हिंदू आतंकवादी होते है। ये बात उन्होने संघ के लिए कही थी। आरएसएस हिंदूओ का संगठन न है। मैं भी हिंदू हूं, लेकिन वो मेरे आदर्ष न है। ये वो संगठन है जिसने अब तक पंजीीयन तक न कराया है। राममंदिर के नाम पर चंदा खाने वाले किस नाक से हिंदूओं की बात करते है।

 

Digvijay Singh

मुसलमान व हिंदू बराबर हो जाएंगे

सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाई जाती है कि मुस्लिम जनसंख्या बढ़ रही है। मै चैलेंज के साथ कहता हूं की अगली जनसंख्या गणना तक सिर्फ हिंदू मुसलमान की जनसंख्या बराबर हो जाएगी। ये मैं सेनसेक्स के आधार पर कह रहा हूं। इसलिए इस प्रकार की अफवाह पर भरोसा न किया जाए। इस अवसर पर सांसद कांतिलाल भूरिया भी साथ थे। इसके पूर्व रतलाम आने पर जिला कांगे्रस अध्यक्ष प्रभुप्रकाश राठौर, वरिष्ठ नेता राजेश दवे, हर्ष गेहलोत, सुनील पारिख, राकेश झालानी, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शैरानी, पारस सकलेचा सहित सैकड़ों युवाओं ने स्वागत किया।

 

Digvijay Singh
Ad Block is Banned