scriptसाइबर ठगी से लोगों को करती थीं सावधान, बैंक अधिकारी खुद हुईं शिकार | Central Bank of India Assistant Manager fraud of 1 lakh | Patrika News

साइबर ठगी से लोगों को करती थीं सावधान, बैंक अधिकारी खुद हुईं शिकार

locationरतलामPublished: Oct 24, 2021 07:18:10 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सेंट्रल बैंक की असिस्टेंट मैनेजर से 1 लाख रुपए की ठगी…पुलिस में दर्ज कराई शिकायत…
 

ratlam_bank.jpg

रतलाम. जो अधिकारी खुद लोगों को साइबर ठगों से सावधान रहने की सलाह देती थीं अब वो ही खुद ठगी का शिकार हो गईं। मामला रतलाम का है जहां सेन्ट्रल बैंक की रेलवे कॉलोनी स्थित शाखा की असिस्टेंट बैंक मैनेजर के साथ एक लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक लाख रुपए गंवाने के बाद असिस्टेंट बैंक मैनेजर ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

मकान किराए पर देने के लिए दिया था विज्ञापन
धोखाधड़ी का हैरान कर देने वाला ये मामला रतलाम के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की रेलवे कॉलोनी ब्रांच की असिस्टेंट बैंक मैनेजर ललिता शर्मा से जुड़ा हुआ है। पुलिस में ललिता शर्मा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उन्होंने अपने बंगलुरू स्थित मकान को किराए पर देने के लिए नोब्रोकर डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था। 17 अक्टूबर को उनके पास अवधेश कुमार नाम के व्यक्ति ने 9707399051 नंबर से उनके पति अमित कुमार को फोन किया और मकान किराए पर लेने की इच्छा जताई। जिस पर उन्होंने पत्नी ललिता का नंबर देकर उनसे बात करने की बात कही। इसके बाद अवधेश ने ललिता को फोन किया और उनसे दो से तीन बार फोन पर बात कर मकान किराए पर लेने की चर्चा की।

 

ये भी पढ़ें- गूगल से पूछा बेटी को कैसे मारें, मां ने कर दी तीन महीने की मासूम की हत्या

 

ऐसे बनाया शिकार…
19 अक्टूबर की रात करीब साढे आठ बजे अवधेश कुमार ने फिर से ललिता शर्मा को फोन किया और किराये की राशि ऑनलाइन देने के लिए अपने मास्टर कार्ड को उनके बैंक खाते से जोड़ने की बात कही। आरोपी अवधेश ने उनसे कहा कि वो सिर्फ एक रुपया उसके खाते में ट्रांसफर करें जिससे कि खाते से राशि ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरु की जा सके। अवधेश कुमार के कहने पर ललिता शर्मा ने एक रुपया अवधेश कुमार के खाते में ट्रांसफर किया। कुछ ही देर में एक रुपया फिर से उनके खाते में आ गया। इसके बाद अवधेश कुमार ने उनसे एक लाख रु.अपने खाते में ट्रांसफर करने को कहा। उसने कहा कि जिस तरह एक रुपया आपके खाते में वापस आ गया है,उसी तरह एक लाख रु. भी उनके खाते में वापस आ जाएगा। अवधेश कुमार के झांसे में असिस्टेंट बैंक मैनेजर ललिता शर्मा ने 1 लाख 4 हजार 995 रु. ट्रांसफर कर दिए। एक लाख रु. ट्रांसफर करने के बाद बहुत देर तक जब उनकी राशि उनके खाते में वापस नहीं आई,तो शर्मा को शक हुआ। उन्होने अवधेश कुमार को फोन लगाकर अपनी राशि वापस मांगी। लेकिन उसने रुपए वापस नहीं किए। लगातार तीन चार दिन तक उक्त अवधेश कुमार को फोन लगाकर रुपए वापस मांगने पर भी जब उसने पैसे वापस नहीं किए तो असिस्टेंट बैंक मैनेजर ललिता शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

देखें वीडियो- 125 क्विंटल अनाज से बनाई भगवान राम, जानकी और हनुमान की कलाकृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो