scriptपानी की मशक्कत में जुटे बच्चे भी | Children in water trouble | Patrika News
रतलाम

पानी की मशक्कत में जुटे बच्चे भी

पानी की मशक्कत में जुटे बच्चे भी

रतलामApr 06, 2019 / 11:08 am

harinath dwivedi

Water, trouble, problem, children, women, latest Hindi news

पानी की मशक्कत में जुटे बच्चे भी

रतलाम। शहर की गड़बड़ाई पेयजल वितरण व्यवस्था अब भी पटरी पर नहीं लौटी है। कस्तूरबानगर, इंदिरा नगर सहित कुछ अन्य क्षेत्रों में शुक्रवार को लोगों को पेयजल का वितरण नगर निगम नहीं कर पाया है। इन क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम को पानी देने की मुनादी होने के बाद भी निगम पानी सप्लाई नहीं कर पाया है। दूसरी तरफ शहर के कई अन्य हिस्सों में भी पानी का वितरण दो से चार घंटे देरी से हुआ। उधर शहर के बाहरी इलाकों में अवैध कॉलोनियों और झुग्गी बस्तियों में लोगों को पानी के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ रही है। अब तो पानी की ऐसी स्थिति हो गई है कि बच्चों को भी इसमें जुटना पड़ रहा है।

इसलिए नहीं मिला पानी
इंदिरा नगर में इसलिए पानी का वितरण नहीं हुआ क्योंकि गांधी सागर टंकी को भरने से पहले ग्लोबस कॉलोनी की पानी की टंकी को जोड़ऩे के लिए गुरुवार की शाम से लाइन का काम शुरू हुआ जो सुबह तक चला। इससे गांधीनगर की टंकी नहीं भर पाई और शुक्रवार को इस क्षेत्र में सुबह पेयजल वितरण नहीं हो पाया। हालत यह रही कि शाम तक टंकी में पर्याप्त पानी नहीं पहुंचने से शाम को भी पेयजल वितरण नहीं किया जा सका। अब यहां शनिवार को पानी मिलेगा। कुछ इसी तरह की स्थिति कस्तूरबानगर में भी रही है। यहां भी शुक्रवार को पानी नहीं दिया जा सका है। टंकी में पानी की कमी होने से दूसरे क्षेत्रों में पानी दे दिया गया और इस क्षेत्र को नहीं मिल पाया।

15 दिन से बंद ट्यूबवेल, बढ़ी पानी की परेशानी
राजेंद्रनगर गली नंबर एक में टंकी से पानी सप्लाई की लाइन में काफी समय से पानी नहीं मिल रहा है तो इस क्षेत्र की पानी की आपूर्ति का एकमात्र आधार गली में लगा ट्यूबवेल भी 15 दिनों से खराब पड़ा हुआ है। ट्यूबवेल के के खराब होने की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को तो दी गई है सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन समस्या का निवारण नहीं हो पाया है। क्षेत्रवासी बसंत रेगा, फिरोज खान, अब्दुल रहमान ने बताया वार्ड पार्षद, नगर निगम के अधिकारी सभी को 15 दिन पहले ही सूचना दे दी कि ट्यूबवेल खराब हो चुका है किंतु किसी ने सुनवाई नहीं की। भीषण गर्मी में दूसरे मोहल्लों में जाकर पानी की आपूर्ति करना पड़ रही है। न नगर निगम के अधिकारी सुन रहे हैं और न सीएम हेल्पलाइन पर ही शिकायत को लेकर कोई कार्रवाई हुई है।

Home / Ratlam / पानी की मशक्कत में जुटे बच्चे भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो