सीसीटीवी से मिले अहम सुराग, आरटीओ बैरियर पर चोरी के आरोपी गिरफ्तार

जिले के सैलाना में आरटीओ बैरियर पर गत दिनों हुई चोरी का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं नगदी बरामद करने में सैलाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

By: Ashish Pathak

Published: 03 Jun 2021, 08:06 PM IST

रतलाम. जिले के सैलाना में आरटीओ बैरियर पर गत दिनों हुई चोरी का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं नगदी बरामद करने में सैलाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नौकरी से निकाले जाने के बाद एक पूर्व कर्मचारी ने ही अपने साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

आरटीओ बैरियर पर चोरी के मामले में गुरुवार को पुलिस थाना सैलाना में आयोजित पत्रकारवार्ता में थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर ने पूरी लूट की वारदात का खुलासा कर दिया है। सैलाना के आरटीओ बैरियर पर हुई चोरी की घटना को संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ इंद्रजीत बकरवाल, एसडीओपी सैलाना संदीप निकाल के निर्देशन में सैलाना पुलिस की टीम ने आरटीओ बैरियर पर चोरी के आरोपियों को धर दबोचा है।

police.jpg

सीसीटीवी कैमरा से मिले सुराग
पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी कैमरा के फुटेज एवं संदिग्धों की निरंतर तलाशी पूछताछ में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि चेक पोस्ट पर खाना बनाने सफाई व्यवस्था करने वाला दुर्गेश मेडा निवासी मोरझर ही लूट का मास्टरमाइंड निकला। पूछताछ करने पर आरोपी दुर्गेश ने टोल बैरियर से हटाए जाने के कारण बदले की भावना से अपने दोस्त मुकेश कटारा, सांवरिया वोट, श्यामलाल डोडियार निवासी मोरझर, सुनील कटारा निवासी केसरपुरा, रामलाल मईडा निवासी कलवानी, विक्रम कटारा निवासी कोटडा, जितेंद्र डिंडोर कोटड़ा, कालू मईडा, ने साथ मिलकर बैरियर पर पदस्थ कर्मचारियों के साथ मारपीट कर चोरी की योजना बनाई थी।।

यह है पूरा मामला
असल में 27 मई की रात को बैरियर पर अपने सभी साथियों के साथ मिल कर चोरी करना स्वीकार किया वह बटवारा करने पर मुकेश ने सभी को 15000 हजार रुपए देकर शेष रुपए अपने पास रख लिए। आरोपी दुर्गेश के कब्जे से 12000 हजार रुपए नगद एवं घटना में प्रयुक्त बांस, सांवरिया उर्फ श्यामलाल के कब्जे से 11500 रुपए नगद व लोहे की कुल्हाड़ी, सुनील कटारा से 15000 रुपए नगद व काले रंग का बैग, धारदार फलिया रामलाल के गद्दे से 12500 रुपए नगद एक लोहे की तलवार जप्त की गई।

चार आरोपी किए गए गिरफ्तार
सैलाना पुलिस की इस कार्रवाई में कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी गए रुपयों में से कुल 51000 हजार रुपए नगद एक काले रंग का बैग मोटरयान की रसीद दो डायरी अन्य दस्तावेज जप्त किए हैं। आरोपियों से अन्य फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ कर उनकी गिरफ्तारी हेतु निरंतर कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार सभी आरोपियों का पुलिस रिमांड प्राप्त कर अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ करेगी।

crime_news_6138859_835x547-m.jpg

इनकी रही बड़ी भूमिका
सैलाना बैरियर पर हुई चोरी में आरोपियों को पकडऩे में थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर के नेतृत्व में उप निरीक्षक मनोज पाटीदार, उप निरीक्षक ध्यान सिंह सोलंकी, सहायक उपनिरीक्षक मुकुट सिंह यादव, प्रधान आरक्षक लक्ष्मी नारायण, दिलीप रावत , सतीश परमार, टीना शर्मा की महती भूमिका रही।

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned