कोरोना से है डर तो मिलेगी इन नंबर से मदद

ऊर्जा संचार का प्रयास करेगी युवाओं की टीम, वर्चुअल बैठक में हुआ निर्णय, जारी किए मोबाइल नंबर

By: Ashish Pathak

Published: 10 May 2021, 09:06 AM IST

रतलाम. कोरोना महामारी के दौर में हर कोई समस्याओं से जूझ रहा है। कोई पारिवारिक जीवन में घर, व्यापार, तो कोई काम के प्रति मानसिक तनाव में है। ऐसे में जरूरत है एक अपनत्व की जो संबल दे सकें। इन्हीं परिस्थितियों में शहर की सृष्टि समाज सेवा समिति के तेजस्वी दल के युवाओं ने हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए नई उम्मीद शुरू की है, जो कि हर वर्ग के लोगों को आज की परिस्थितियों में मानसिक तनाव को दूर करने का प्रयास करेगी।

समिति अध्यक्ष सतीश टाक ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी से हर वर्ग परेशानी की स्थिति में है, इसी को ध्यान में रखते हुए सृष्टि समाज सेवा समिति ने कदम उठाते हुए नई पहल की है।

किया टीम का गठन
संस्था के युवाओं की स्पेशल टीम का गठन किया गया है। इसमे शुरुआत में दिव्या श्रीवास्तव, योगेश पाटिल, पूजा व्यास, काजल टाक, अर्पित उपाध्याय को लिया गया है। जो कि प्रतिदिन आने वाले लोगों के फोन कॉल पर परिवार के साथ नाच गाना, बच्चों के साथ खेलकूद, धार्मिक पुस्तकें पढऩेे,मनोरंजन धारावाहिक,कॉमेडी फिल्म की सलाह देकर परिवार के साथ अधिक समय बिताने की सलाह दे रहे हैं। साथ तेजस्वी युवा दल सदस्य स्वयं सवाल जवाब चुटुकले, कहानी, मुहावरे सुनाकर मोटिवेशन कर हौंसला बढ़ाकर ऊर्जा के संचार का प्रयास कर रहे हैं। सृष्टि समाज सेवा समिति की हेल्पलाइन "नई उम्मीद" पर कोई भी वर्ग के युवा, युवक युवतियां, महिला पुरूष संपर्क कर सकते है।

इन नम्बर पर संपर्क कर सकते
हेल्पलाइन -9009470706
योगेश पाटिल - 9373924976
दिव्या श्रीवास्तव- 7999595124

corona virus in india latest news

इस तरह कर रहे मदद
केस 1
52 वर्षीय पान गुमटी चलाने वाले डोंगरे नगर निवासी लॉक डाउन के कारण घर में रहने से चिड़चिड़ापन के अलावा घर परिवार से विवाद करते थे। लगातार पांच दिन की कॉउंसीलिंग के बाद सुधार हुआ। अब स्वयं समिति सदस्यों से फोन लगाकर स्वयं में बदलाव बात करते हैं।
केस 2
28 वर्षीय मुखर्जी नगर रहवासी युवक फाइनेंस कंपनी में लोन वाहन सिसिंग का कार्य करते है। काम छूटने से परिवारिक स्थिति के कारण लॉक डाउन से परेशानी में रहे लगातार बात कर समझाया अब खुशहाल समय बच्चों के साथ बिता रहे हैं।
केस 3
कस्तूरबा नगर निवासी पिता-पुत्र होम आइसोलेशन होने से तनाव में रहने की जानकारी संस्था के सदस्यों को मिली थी। जिस पर उनको प्रोत्साहित किया अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। इस कार्य के लिए समिति को धन्यवाद दिया
केस 4
42 वर्षीय डोंगरे नगर निवासी एक व्यक्ति की अचानक मां के चले जाने से तनाव में है। कॉउंसललिंग जारी है। युवक को भागवत गीता के उदाहरण देकर समझाया जा रहा है।

Corona virus
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned