script#cricket news रतलाम की माटी से निकला होनहार भी है रणजी ट्राफी विजेता टीम में शामिल | Patrika News
रतलाम

#cricket news रतलाम की माटी से निकला होनहार भी है रणजी ट्राफी विजेता टीम में शामिल

रतलाम में स्कूल में पढक़र आशुतोष क्रिकेट क्लब में सीखे क्रिकेट के गुर राकेश ठाकुर ने

रतलामJun 27, 2022 / 04:40 pm

Kamal Singh

#cricket news रतलाम की माटी से निकला होनहार भी है रणजी ट्राफी विजेता टीम में शामिल

#cricket news रतलाम की माटी से निकला होनहार भी है रणजी ट्राफी विजेता टीम में शामिल

रतलाम.रणजी ट्राफी के इतिहास में पहली बार मप्र की टीम ने इतिहास रचते हुए जीत दर्ज की है। इस टीम की जीत रतलाम के खिलाडिय़ों के लिए इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि रतलाम की धरती पर क्रिकेट के गुर सीखने वाले राकेश ठाकुर इस टीम का हिस्सा बने हैं। उन्हें 11 में स्थान नहीं मिला लेकिन वे 16 सदस्यों की टीम में शामिल थे।

्रराकेश के कोच और आशुतोष क्रिकेट क्लब के अनुज शर्मा और राजेश हेरिस ने बताया राकेश ठाकुर ने शहर के स्कूल से क्रिकेट की शुरुआत की थी। स्कूल से दो बार विद्यालय और महाविद्यालय में नेशनल खेले। विद्यालय और महाविद्यालय तक अशुतोष क्लब से क्रिकेट खेले। इसके बाद भाई तिलेश्वरसिंह के देवास ट्रांसफर होने से देवास चले गए और देवास पुलिस में होने से देवास की तरफ से खेलना शुरू कर दिया। राकेश अपने भाई के पास ही रहते हैं।

नन्हें बच्चों को सिखाई थी बारिकियां
शर्मा और हेरिस ने बताया कि राकेश चूंकि रतलाम से जुड़ाव होने से उन्हें इसी साल ग्रीष्मकाल में लगाए गए नन्हें बच्चों के शिविर में बुलाया गया था। उन्होंने शिविर के दौरान रतलाम के नन्हें बच्चों को इस खेल की बारिकियों से अवगत कराते हुए खेल के महत्व और आगे बढऩे के गुर बताए थे। राकेश खेल चेतना मेला में तीन बार खेले और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी प्राप्त किया।
बहुत खुशी कि क्लब का खिलाड़ी है राकेश
हमें बहुत खुशी हो रही है कि रतलाम के आशुतोष क्रिकेट क्लब का खिलाड़ी रणजी मैच खेल रहा है। खुशी और ज्यादा इसलिए बढ़ जाती है कि मप्र की टीम ने पहली बार रणजी ट्राफी जीती और इसी टीम का हिस्सा रतलाम से जुड़ा राकेश ठाकुर रहा है।
अनुज शर्मा, कोच आशुतोष क्लब, रतलाम

Home / Ratlam / #cricket news रतलाम की माटी से निकला होनहार भी है रणजी ट्राफी विजेता टीम में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो