scriptयहां कोरोना से मुक्ति के लिये शुरु हुआ ‘हर घर दस्तक’ अभियान, 300 सर्वेक्षण दल जुटाएंगे खास आंकड़े | Dastak campaign for liberation from Corona started | Patrika News
रतलाम

यहां कोरोना से मुक्ति के लिये शुरु हुआ ‘हर घर दस्तक’ अभियान, 300 सर्वेक्षण दल जुटाएंगे खास आंकड़े

कोरोना मरीजों के सर्वेक्षण के लिए दो दिवसीय अभियान आज से हुआ शुरू अभियान में 300 सर्वेक्षण दल काम करेंगे।

रतलामMay 27, 2021 / 04:56 pm

Faiz

News

यहां कोरोना से मुक्ति के लिये शुरु हुआ ‘हर घर दस्तक’ अभियान, 300 सर्वेक्षण दल जुटाएंगे खास आंकड़े

रतलाम/ मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में कोरोना मरीजों के सर्वेक्षण तथा शत-प्रतिशत संक्रमण मुक्त करने के लिए के लिए दो दिवसीय अभियान की शुरुआत गुरुवार से की गई है।’हर घर दस्तक, कोई घर छुटेगा नहीं’ नामक इस अभियान में सर्वेक्षण दल रतलाम शहर के प्रत्येक घर में जाएगा। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि, यद्यपि कोरोना मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है, फिर भी कुछ गंभीर मरीज सामने आते हैं। इसके लिए आवश्यक है कि गहन सर्वेक्षण कर संदिग्ध मरीज चिन्हित किए जाएं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81jlp6

सर्वे के दौरान ये समस्याएं आीं सामने

News

-लेकिन आज जब टीम सर्वे करने पहुंची, तो कई बातें सामने आईं, कि महिला बाल विकास की कार्यकताओं का टेंप्रेचर नापना या ऑक्सिज लेवल देखना इन सभी का प्रशिक्षण हुआ है या नही।

-ओर तो ओर टेंप्रेचर देखने के लिए मशीन भी एक है वो भी दूसरी जगह मंगवाली गई। साथ में शासकीय कर्मचारी अपनी गाड़ी पर मशीन ले गया ओर बिना मशीन के ही अगला सर्वे शुरू किया गया।

-पूर्व महापौर सतीश पुरोहित के घर पहुंचे, तो उनके द्वारा बताया गया कि, ये सर्वे करने का तरीका गलत है। आपके साथ एक डॉक्टर एक नर्स और जांच की सभी सुविधाएं साथ होनी चाहिए, जो आपके पास नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81jhs4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो