scriptरतलाम के विकास के अब खुलेंगे रास्ते, मिल रही है इन काम की मंजूरी | development of Ratlam Hindi News | Patrika News
रतलाम

रतलाम के विकास के अब खुलेंगे रास्ते, मिल रही है इन काम की मंजूरी

किसी भी शहर के विकास के लिए बेहतर रोड का होना जरूरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद अब शहर में बेहतर रोड निर्माण के काम को मंजूरी मिलने के रास्ते साफ हो गए है। इसके लिए भोपाल में रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई है।

रतलामJan 05, 2022 / 12:08 pm

Ashish Pathak

ratlam news

ratlam news

रतलाम. किसी भी शहर के विकास के लिए बेहतर रोड का होना जरूरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद अब शहर में बेहतर रोड निर्माण के काम को मंजूरी मिलने के रास्ते साफ हो गए है। इसके लिए भोपाल में रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई है। इस रिपोर्ट में सिटी फोरलेन, टू लेन सहित अन्य निर्माण कार्यो को शामिल किया गया है।
शहर में बनने वाले दो सिटी फोरलेन, एक टू लेन सहित जुलवानिया में कचरा निष्पादन की योजना का प्रस्ताव नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास, जीके जायसवाल व श्याम सोनी ने नगरिय प्रशासन विभाग के प्रमुख अभियंता को मंगलवार को भोपाल जाकर सौप दिया। इन योजनाओं की डीपीआर बन चुकी है। अब इसकी तकनीकी मंजूरी इसी माह संभव है। सब कुछ सही रहा तो नए वित्तीय वर्ष में निर्माण कार्य टेंडर के बाद शुरू हो जाएंगे।
इसकी मंजूरी दे दी

शहर में जीपीओ रोड याने की मुख्य डाकघर से लोकेंद्र टाकिज तक व शास्त्रीनगर की मुख्य रोड सिटी फोरलेन में ली गई है। इसके लिए डीपीआर बनाने का कार्य हो गया है। इसके बाद नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने इसकी मंजूरी दे दी थी। अब निगम के वरिष्ठ अधिकारी भोपाल पहुंचे व विभागीय प्रमुख अभियंता को योजना का प्रस्ताव दे दिया है।
यहां बनेगी टू लेन

इन दो मार्ग पर सिटी फोरलेन के अलावा एक टू लेन भी शहर में बनेगा। राममंदिर के करीब नमकीन दुकान से जवाहर नगर, लक्ष्मणपुरा, गांधीनगर होते हुए यह जुनियर रेलवे इंस्टिट्यूट तक जाएगा। इसके लिए भी डीपीआर बनने से लेकर निगम प्रशासक कुमार की मंजूरी हो गई है।
यहां होगा निष्पादन कार्य

इन सब के बीच शहर में स्वव्छता अभियान में जो कचरा प्रतिदिन निकलता है, व इसके पूर्व लगातार निकल रहा है, इसका निष्पादन करना भी जरूरी है। इसके निष्पादन के लिए योजना बनाकर नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने पहले प्रशासक के पास भेजा था। वहां से मंजूरी के बाद अब योजाना की तकनीकी स्वीकृति के लिए भोपाल भेजा गया है। इसकी मंजूरी के बाद पूर्व के व वर्तमान में निकल रहे कचरे का निष्पादन होने लगेगा।
संभवत इसी माह मंजूरी

शहर में निर्माण होने वाली दो सिटी फोरलने, एक टू लेन सहित जुलवानिया में एकत्रित होने वाले के कचरे के निष्पादन के लिए कार्य योजना बनाकर अधिकारियों ने भोपाल प्रस्ताव सबमिट कर दिया है। संभवत इसी माह इनकी मंजूरी हो जाएगी। इसके बाद टेंडर आदि निकाले जाएंगे।
– सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

ratlam hindi news
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Ratlam / रतलाम के विकास के अब खुलेंगे रास्ते, मिल रही है इन काम की मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो