scriptdevelopment of Ratlam Hindi News | रतलाम के विकास के अब खुलेंगे रास्ते, मिल रही है इन काम की मंजूरी | Patrika News

रतलाम के विकास के अब खुलेंगे रास्ते, मिल रही है इन काम की मंजूरी

किसी भी शहर के विकास के लिए बेहतर रोड का होना जरूरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद अब शहर में बेहतर रोड निर्माण के काम को मंजूरी मिलने के रास्ते साफ हो गए है। इसके लिए भोपाल में रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई है।

रतलाम

Updated: January 05, 2022 12:08:37 pm

रतलाम. किसी भी शहर के विकास के लिए बेहतर रोड का होना जरूरी है। लंबे समय के इंतजार के बाद अब शहर में बेहतर रोड निर्माण के काम को मंजूरी मिलने के रास्ते साफ हो गए है। इसके लिए भोपाल में रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई है। इस रिपोर्ट में सिटी फोरलेन, टू लेन सहित अन्य निर्माण कार्यो को शामिल किया गया है।
ratlam news
ratlam news
शहर में बनने वाले दो सिटी फोरलेन, एक टू लेन सहित जुलवानिया में कचरा निष्पादन की योजना का प्रस्ताव नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास, जीके जायसवाल व श्याम सोनी ने नगरिय प्रशासन विभाग के प्रमुख अभियंता को मंगलवार को भोपाल जाकर सौप दिया। इन योजनाओं की डीपीआर बन चुकी है। अब इसकी तकनीकी मंजूरी इसी माह संभव है। सब कुछ सही रहा तो नए वित्तीय वर्ष में निर्माण कार्य टेंडर के बाद शुरू हो जाएंगे।
इसकी मंजूरी दे दी

शहर में जीपीओ रोड याने की मुख्य डाकघर से लोकेंद्र टाकिज तक व शास्त्रीनगर की मुख्य रोड सिटी फोरलेन में ली गई है। इसके लिए डीपीआर बनाने का कार्य हो गया है। इसके बाद नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने इसकी मंजूरी दे दी थी। अब निगम के वरिष्ठ अधिकारी भोपाल पहुंचे व विभागीय प्रमुख अभियंता को योजना का प्रस्ताव दे दिया है।
यहां बनेगी टू लेन

इन दो मार्ग पर सिटी फोरलेन के अलावा एक टू लेन भी शहर में बनेगा। राममंदिर के करीब नमकीन दुकान से जवाहर नगर, लक्ष्मणपुरा, गांधीनगर होते हुए यह जुनियर रेलवे इंस्टिट्यूट तक जाएगा। इसके लिए भी डीपीआर बनने से लेकर निगम प्रशासक कुमार की मंजूरी हो गई है।
यहां होगा निष्पादन कार्य

इन सब के बीच शहर में स्वव्छता अभियान में जो कचरा प्रतिदिन निकलता है, व इसके पूर्व लगातार निकल रहा है, इसका निष्पादन करना भी जरूरी है। इसके निष्पादन के लिए योजना बनाकर नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने पहले प्रशासक के पास भेजा था। वहां से मंजूरी के बाद अब योजाना की तकनीकी स्वीकृति के लिए भोपाल भेजा गया है। इसकी मंजूरी के बाद पूर्व के व वर्तमान में निकल रहे कचरे का निष्पादन होने लगेगा।
संभवत इसी माह मंजूरी

शहर में निर्माण होने वाली दो सिटी फोरलने, एक टू लेन सहित जुलवानिया में एकत्रित होने वाले के कचरे के निष्पादन के लिए कार्य योजना बनाकर अधिकारियों ने भोपाल प्रस्ताव सबमिट कर दिया है। संभवत इसी माह इनकी मंजूरी हो जाएगी। इसके बाद टेंडर आदि निकाले जाएंगे।
- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

ratlam hindi news
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.