scriptआपको भी मिलेगी सिर्फ 1 रुपए में बिजली, बस करें यह आसान काम | electricity bill in just 1 rupee, just do this easy work | Patrika News

आपको भी मिलेगी सिर्फ 1 रुपए में बिजली, बस करें यह आसान काम

locationरतलामPublished: Jan 24, 2022 08:08:12 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अगर आपको सिर्फ 1 रुपये में बिजली चाहिए तो बिजली कंपनी इसके लिए ऑफर दे रही है। बस आपको इसके लिए आसान काम करना होगा।

Big Breaking 54 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुश खबर

Big Breaking 54 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुश खबर

रतलाम. अगर आपको सिर्फ 1 रुपये में बिजली चाहिए तो बिजली कंपनी इसके लिए ऑफर दे रही है। बस आपको इसके लिए आसान काम करना होगा। इसके लिए तैयारी अभी से शुरू करना होगी।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर, 31 जनवरी तक मिलेगा ये लाभ
बिजली कंपनी राज्य शासन की गृह ज्योति योजना का प्रभावी क्रियान्वयन कर रही है। एक माह के दौरान 34 लाख 54 हजार उपभोक्ताओं 1 रूपए यूनिट की दर से बिजली उपलब्ध कराई गई है। इन पात्र उपभोक्ताओं को प्रथम 100 यूनिट तक बिजली 1 रूपए यूनिट की दर से प्रदान की गई है। इससे शासन की ओर से उपभोक्ताओं को लगभग 137 करोड़ रूपए की सब्सिडी प्रदान की गई है। इस गृह ज्योति योजना से आप भी लाभ ले सकते है।
Burfanpur: Give electricity bill of 10 thousand to the servant, collectorate disease
IMAGE CREDIT: Patrika
गृह ज्योति यानि सस्ती बिजली योजना

मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया शासन के निर्देशानुसार गृह ज्योति यानि सस्ती बिजली योजना का नियमानुसार प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। एक माह के दौरान इस योजना से 34 लाख 54 हजार उपभोक्ता लाभान्वित हुए है। प्रत्येक उपभोक्ता को 300 से 515 रूपए की सब्सिडी प्रदान दी गई है। कंपनी क्षेत्र के सभी उपभोक्ताओं को 137 करोड़ रूपए के लगभग सब्सिडी मुहैया कराई गई है। इन 34.54 लाख उपभोक्ताओं के एक माह के खपत बिल मात्र 100 से 400 रूपए तक प्रदान किए गए है।
mpeb hindi news
IMAGE CREDIT: patrika
15 जिलों में दे रहे लाभ

निदेशक तोमर ने बताया कि 15 जिलों में सबसे ज्यादा इंदौर जिले में लगभग पौने चार लाख उपभोक्ताओं को लाभ दिया गया है। कंपनी क्षेत्र के धार, देवास, बड़वानी, खरगोन, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन आदि जिलों में भी सवा दो लाख से ज्यादा उपभोक्ता लाभान्वित हुए है। अन्य जिले में भी एक लाख से पौने दो लाख उपभोक्ताओं को पात्रतानुसार एक रूपए यूनिट की दर से 100 यूनिट तक बिजली प्रदान की गई है। प्रबंध निदेशक तोमर ने बताया कि योजना के क्रियान्वयन में दैनिक 5 यूनिट खपत की पात्रता आती है, तीस दिन में 150 यूनिट से ज्यादा खपत आने पर माह विशेष के लिए पात्रता समाप्त हो जाती है।
MPEB Electricity Complaint Number 1912
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो