scriptBREAKING पांच घंटे से किसान परिवार खड़ा पानी में, नहीं पहुंचा कोई अफसर | Farmer family stands in water for five hours, no officer reached | Patrika News
रतलाम

BREAKING पांच घंटे से किसान परिवार खड़ा पानी में, नहीं पहुंचा कोई अफसर

अब तक इस परिवार के पास मदद देने या समस्या जानने राज्य की कमलनाथ सरकार का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है।

रतलामJul 04, 2019 / 03:45 pm

Ashish Pathak

Farmer

Farmer family stands in water for five hours, no officer reached

रतलाम। जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर डेलनपुर में एक किसान परिवार गुरुवार सुबह से पानी में खड़ा है। अब तक इस परिवार के पास मदद देने या समस्या जानने राज्य की कमलनाथ सरकार का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है। मध्यप्रदेश के रतलाम में ये अलग मामला है, जहां ग्राम पंचायत द्वारा बनाई सड़क में पानी निकासी नहीं होने से किसान के खेत में पानी भर गया है। इससे किसान के अनुसार 10 बीघा भूमि की सोयाबिन उपज खराब हो गई है। उपज पानी में खराब होने के बाद कृषक ने जो सपने देखें थे वो टूट गए है।

किसान दौलतराम पाटीदार ने पत्रिका को बताया कि सुबह करीब 9 बजे से बेटा पवन पाटीदार व बहु प्रेमलता पाटीदार पानी में खडे़ है। इसकी वजह भी साफ है। वे बोल-बोलकर थक गए कि बारिश के पूर्व सड़क किनारे पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। अब समस्या ये है कि दो दिन से लगातार जारी बारिश के चलते उनके खेत में पानी भर गया है।
टूट गए उनके सपने

कृषक दौलतराम के अनुसार उन्होने सोचा था कि उपज की बिक्री करने के बाद वे अपने बेटे के बेटे का एडमिशन बेहतर स्कूल में करवाएंगे, लेकिन सरकारी लापरवाही की वजह से उनके सपने टूट गए। अब स्थिति ये है कि लगातार बारिश जारी है, लेकिन कोई सरकारी अधिकारी अब तक इन तक न तो मदद का भरोसा लेकर पहुंचा है न किसी प्रकार की बात शुरू हुई है। किसान के अनुसार बेटे पवन ने साफ कर दिया है कि जब तक जान है तब तक वे पानी में खडे़ रहेंगे।
व्यवस्था हो रही फेल

असल में रतलाम जिले में प्रशासनीक व्यवस्था फेल हो रही है। यहां पर मदद के लिए जो नंबर जारी किए गए, उनको कोई अव्वल उठाता नहीं, उठ भी जाए तो समय पर मदद नहीं पहुंच रही है। कुछ दिन पूर्व ही शहर के दिलीप नगर में बारिश का पानी पहुंच गया था, लेकिन घर में पानी भरने के बाद भी उनको कही और शिफ्ट नहीं किया गया।
Farmer

Home / Ratlam / BREAKING पांच घंटे से किसान परिवार खड़ा पानी में, नहीं पहुंचा कोई अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो