GOOD NEWS: 25 मार्च से बंद ट्रेनें चलेंगी, रेलवे बोर्ड ने दे दी हरी झंडी

रेलवे इसी सप्ताह से चला सकता है यह ट्रेनें, इंदौर से मुंबई और हावड़ा जाने वाली ट्रेनें चलेंगी...।

By: Manish Gite

Published: 31 Aug 2020, 07:12 PM IST

रतलाम। रेलवे बोर्ड ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए तीन यात्री ट्रेन चलाने के रतलाम मण्डल के प्रस्ताव को सोमवार को हरी झंडी दे दी है। तीन ट्रेन में से दो ट्रेन रतलाम स्टेशन से होकर निकलेगी। इन ट्रेन को इसी सप्ताह से चलाया जा सकता है।

रेल मंडल ने इंदौर-हावड़ा, इंदौर-मुम्बई अवंतिका ट्रेन चलाने का जो प्रस्ताव दिया था उसको रेलवे बोर्ड ने सोमवार को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा बांद्रा गौरखपुर ट्रेन को भी चलाने की मंजूरी दे दी है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन चलाने की मंजूरी दी है, लेकिन इन तीन स्पेशल ट्रेन के चलने की तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन मण्डल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इसी सप्ताह से इन ट्रेन को चलाया जा सकता है।

 

25 मार्च से बन्द है यह ट्रेन

बता दे कि कोरोना वायरस कोविड के दौरान 25 मार्च से ट्रेन चलना बन्द हुई थी। तब से इंदौर हावड़ा, इंदौर मुम्बई अवंतिका ट्रेन बन्द थी। अबन्तिका एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए यात्रियों का लंबे समय से रेल प्रशाशन पर दबाव था। अब जाकर सोमवार को इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने की मंजूरी दी गई है।

 

train_6325549_835x547-m.jpg

 

तैयारी को कहा है

हेडक्वाटर से तीन ट्रेन चलाने की तैयारी को कहा है। इसमे इंदौर हावड़ा, इंदौर मुम्बई सेंट्रल, बांद्रा गौरखपुर ट्रेन शामिल है। इनको चलाने को लेकर तारीख तय नहीं है, लेकिन जल्दी चलाया जाएगा।
- विनीत गुप्ता, मण्डल रेल प्रबंधक

- विनीत गुप्ता, मण्डल रेल प्रबंधक रतलाम

Indian Railways: लॉकडाउन में इन ट्रेनों के लिए रेलवे से आई अच्छी खबर

 

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned