scriptदेखें Video जीआरपी ने पकड़ा मुंबई का अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह | GRP caught Mumbai's interstate mobile phone thief gang | Patrika News
रतलाम

देखें Video जीआरपी ने पकड़ा मुंबई का अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह

गिरोह के चार सदस्य किए गिरफ्तार, पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा सभी को

रतलामOct 07, 2022 / 09:42 pm

Kamal Singh

देखें Video जीआरपी ने पकड़ा मुंबई का अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह

देखें Video जीआरपी ने पकड़ा मुंबई का अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह

रतलाम. जीआरपी ने ट्रेन में सफर कर रहे अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह के चार सदस्यों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से जयपुर के दशहरा मैदान से दशहरे के दिन चुराए 15 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। चारों आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं और अलग-अलग स्थानों से मोबाइल फोन चुराकर ले जाते थे। गिरोह के रूप में काम करने वाले चारों आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
जीआरपी थाना प्रभारी लोकेंद्रसिंह ने बताया ट्रेन संख्या 12956 जयपुर मुंबई सेंट्रल में कोच बी-2 में चार संदिग्धों के यात्रा करने की मुखबीर से सूचना मिली थी। इस आधार पर आरपीएफ के साथ मिलकर चारों संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। हिरासत में लिए गए आरोपियों में मुनीर कपाडिय़ा, इस्माइल सुर्वे, फिरोज खान एवम मोहम्मद शफीक सभी निवासी मुंब्रा ठाणे महाराष्ट्र की तलाशी लेने और पूछताछ के दौरान उनके कब्जे से चोरी लूट के कुल 15 मोबाइल फोन जिनकी कीमत करीबन 3.50 लाख से अधिक को बरामद किया गया।
जयपुर से चुराकर लाए थे मोबाइल फोन
प्रांभिक पूछताछ में इन्होंने जब्त हैंडसेट मानसरोवर दशहरा मेला जयपुर से भीड़भाड़ में चोरी छीना झपटी एवं लूटे गए होना बताया। यह लोग एक गैंग बनाकर एक शहर से दूसरे शहर जाकर मोबाइल की चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देते है। मोबाइल सिम को निकाल कर फेंक देते और हैंडसेट अपने पास रख लेते।
मुंबई में बेचते थे चोर बाजार में
आरोपी देशभर में घुमकर मोबाइल फोन चुराते और ट्रेन से वापस मुंबई लौट आते। मुंबई के चोर बाजार में ले जाकर आधी कीमत पर बेच देते थे। इसके अलावा किसी अरशद नामक व्यक्ति को भी बेच देते थे। चारों आरोपियों को कोर्ट ने रविवार तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। एएसआई संतोष, आरक्षक भूपेंद्र, राजवीर, लवेंद्र, सतीष और शकील शाह की भूमिका रही।

ये हैं चारों आरोपी
– मुनीर कपाडिया पिता मेहंदी कपाडिया (42 वर्ष) निवासी 102 फस्र्ट प्लोर योगेश्वर अपार्टमेंट मुंब्रा (महाराष्ट्र)
– इस्माईल सुर्वे पिता अहमद सुर्वे (34 वर्ष) निवासी सी/3 402 रामबब पार्क जीवन बाग मुंब्रा ठाणे महाराष्ट्र
– फिरोज खान पिता निसार खान (42 वर्ष) निवासी विनायक अपार्टमेंट दूसरा माला पूणे रोड कैनरा मुंब्रा जिला ठाणे (महाराष्ट्र)
– मोहम्मद शफीक पिता नूर रहमान खान (25 वर्ष) निवासी धानू काम्प्लेक्स जीवन बाग ए/2 फोर्थ फ्लोर 404 मुंब्रा जिला ठाणे मुम्बई (महाराष्ट्र)
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ea4vm

Home / Ratlam / देखें Video जीआरपी ने पकड़ा मुंबई का अंतरराज्यीय मोबाइल फोन चोर गिरोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो