जावरा शहर की 46 मस्जिदों के इमामों, मोअज्जिनो ने टीके लगवाए

जिले के जावरा शहर में 19 जून को शहर की 46 मस्जिदों के इमामो तथा मोअज्जिनो द्वारा टीके लगवाए गए।

By: Ashish Pathak

Published: 19 Jun 2021, 09:20 PM IST

रतलाम. जिले के जावरा शहर में 19 जून को शहर की 46 मस्जिदों के इमामो तथा मोअज्जिनो द्वारा टीके लगवाए गए। उनके साथ ही मस्जिदों से जुड़े अन्य व्यक्तियों द्वारा भी टीके लगवाए गए। साथ ही ब्लड प्रेशर भी चेक किया गया।

अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे एवं बीएमओ डॉ. दीपक पालडिया की पहल पर सीरत कमेटी जावरा के नेतृत्व मे कोविड-19 वेक्सीनेशन केंप संपन्न हुआ। टीकाकरण शिविर सीरत कमेटी के कार्यालय में रखा गया जहां पर शहर काजी, मौलवियो, इमामों, मोअज्जीनों आदि में टीके के प्रति भारी उत्साह देखा गया, कुल 100 टीके लगाए गए। सभी ने समाजजनो को संदेश देते हुए कहा कि कोविड का टीका पूर्णंतः सुरक्षित है, कारगर और प्रभावी है। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे एवं ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर डॉ. दीपक पालडिया ने सभी धर्मगुरूओं का मेडल पहनाकर सीरत कमेटी जावरा की ओर से सम्मान किया तथा बताया कि कोविड-19 वेक्सीनेशन महाभियान 21 जून से 30 जून तक शहर में 12 स्थानो पर चलेगा।

सभी व्यक्तियों का टीकाकरण

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण इस महाअभियान के दौरान किया जाएगा। सभी जन सुरक्षा चक्र रूपी कोविड वेक्सीन अवश्य लगवाएं और लोगों को भी प्रेरित करें। समाजजनो की मांग अनुसार टीकाकरण निर्धारित स्थान पर मोबाइल टीम करेगी। सभी धर्मगुरूओं ने समाजजनो से कोविड टिकाकरण अभियान से जुड़ने का अनुरोध किया तथा सभी को टीका लगवाने के लिए कहा।

अभियान का प्रांरभ उत्सवी माहौल मे

इस अवसर पर शहर काजी हाफीज भुरू मियॉं, निजाम काजी, सीरत कमेटी के अध्यक्ष साबिर सेठ, सचिव मेहबूब टेलर, पेपा भाई, आसीफ भाई घड़ी वाले, कुतुबुद्दीन सैफ, इमरान कुरैशी, मुख्तियार भाई, फरहाज खान, अबरार खान एवं स्वास्थ्य विभाग से डॉ. कलीमुल्ला, शैलेन्द्र कुमार दवे, अकील मूंसरी, विजयलक्ष्मी पंवार, दीपक शर्मा, भुरू मंसूरी, पूनम दायम, माया आदि उपस्थित थे। वेक्सीनेशन के लिए 21 जून से 30 जून तक (मंगलवार एवं रविवार छोडकर) महाअभियान का आगाज होगा। अभियान का प्रांरभ उत्सवी माहौल मे किया जाएगा। पिछले कुछ महिनो में कोविड-19 एक घातक महामारी के रूप मे सामने आई है तथा हमने देखा है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिनका पूर्णं टीकाकरण हो चुका था उन्हें या तो संक्रमण नहीं हुआ या अगर हुआ तो बेहद ही कम लक्षण नजर आए।

Mozzinos got vaccinated
IMAGE CREDIT: patrika

वेक्सीन लगवाएं एवं दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण इस महाअभियान के दौरान किया जाएगा। वेक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, कारगर और प्रभावी है। इसके लग जाने से संक्रमण एवं जान जाने का खतरा कम रहता है। स्वयं भी वेक्सीन लगवाएं एवं दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें।

Corona virus
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned