scriptरतलाम मंडल में इन ट्रेन में होती है राजा गैंग की अवैध फैरी, बच के रहना इनसे, विरोध करने पर चलाते हैं ये चाकू | indian railway latest hindi news | Patrika News
रतलाम

रतलाम मंडल में इन ट्रेन में होती है राजा गैंग की अवैध फैरी, बच के रहना इनसे, विरोध करने पर चलाते हैं ये चाकू

रतलाम मंडल में इन ट्रेन में होती है राजा गैंग की अवैध फैरी, बच के रहना इनसे, विरोध करने पर चलाते हैं ये चाकू

रतलामJun 11, 2018 / 06:58 pm

Ashish Pathak

indian railway latest hindi news

indian railway latest hindi news

रतलाम। अगर आप पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल मुख्यालय से किसी साप्ताहिक ट्रेन में यात्रा करने की सोच रहे है तो जरा बचके रहे। आपको बचना किसी एेसे-वैसे न है। मुंडल मुख्यालय से निकलने वाली साप्ताहिक ट्रेन में राजा गैंग चलती है। ये गैंग के लोग अवैध रुप से फैरी करते है, अगर आप दाम से लेकर स्वाद के मामले में कोई विरोध करोगे तो इनके पास आपको शांत करने के लिए चाकू भी होता है। कुछ दिन पूर्व इन्होने चलती ट्रेन में चाकूबाजी की है। ताजा मामला ट्रेन में खराब बिरयानी खाने पर एक दर्जन यात्रियों के बीमार होने का है।
indian </figure> railway latest hindi news” src=””>मंडल रेल मुख्यालय से निकलने वाली साप्ताहिक ट्रेन गांधीधाम-भागलपुर ट्रेन में अवैध वेंडर से बिरयानी लेकर खाने से एक दर्जन यात्री बीमार हो गए। बाद में इन यात्रियों को इलाज कोटा रेलवे स्टेशन पर हुआ। यात्रियों ने शिकायत की है कि ट्रेन में अवैध रुप से फेरी करने वाले से बिरयानी खरीदी थी। बिरयानी की बिक्री करने वाला रतलाम रेलवे स्टेशन से सवार हुआ था। बताया जाता है कि दो दर्जन से अधिक ट्रेन में राजा नाम के व्यक्ति की अवैध फेरी चलती है, जिसको रतलाम आरपीएफ का संरक्षण प्राप्त है।</div><div class=
indian railway latest hindi news
पेट में दर्द से लेकर अन्य समस्या हुई

ट्रेन नंबर 09451 गांधीधाम-भागलपुर ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है। यात्रियों ने बताया कि इसके रतलाम में आने के बाद जब चलने का समय हुआ तो अलग-अलग डिब्बों में तीन से चार वेंडर चढ़ गए। बाद में इनसे ली गई बिरयानी खाने के कुछ समय बाद पेट में दर्द, उल्टी, दस्त आदि होने लगे। जब अलग-अलग डिब्बों में ये शिकायत आई तो रेलवे भी अलर्ट हुआ। इसके बाद पता चला कि एक या दो यात्री नहीं बल्कि एक दर्जन से अधिक यात्रियों को ये तकलीफ हुई है।
indian railway latest hindi news
इन ट्रेन में राजा गैंग की अवैध फैरी

मंडल के रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार, पांच व छह से राजा गैंग के लोग जयपुर-हैदारबाद, कोलकाता-हैदाराबाद, उधना-आगरा, जबलपुर-भूज, नाथद्वारा-ओखा, भूज-शालिमार, अहमदाबाद-पटना, गरबा एक्सपे्रस, मुंबई सेंट्रल-लखनऊ, पारसनाथ एक्सपे्रस, गांधीधाम-भागलपुर, निजामुदद्ीन-पुणे, हरिद्वार-वलसाड, रामनगर-बांद्रा, निजामुद्ीन-त्रिवेंद्रम, मूजफ्फरपुर-सूरत, गौरखपुर-ओखा, कामाख्या-गांधीधाम, पूरी-वलसाड जैसी साप्ताहिक ट्रेन में चढ़ते है।
indian railway latest hindi news
सुबह 4 बजे से आ जाते

जीआरपी पुलिस थाने के करीब बने रास्ते का उपयोग राजा गैंग के अवैध फैरी करने वाले आने के लिए करते है। कहने को आरपीएफ के सीसीटीवी कैमरे में इनकी गतिविधि नजर आती है, बस इनको हाथ लगाने में आरपीएफ के हाथ-पैर न जाने क्यों फुल जाते है।
indian railway latest hindi news
पूर्व में की है चाकूबाजी भी

कुछ माह पूर्व इस गैंग से जुडे़ लोगों ने चलती ट्रेन में चाकूबाजी भी की थी। तब मेघनगर में गैंग से जुडे़ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। अब फिर से ये गैंग सक्रिय हो गई है। विरोध करने पर धमकी देती है। यात्री एसएस सिसौदिया के अनुसार एेसे लोगों को जिम्मेदारों का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए ही कार्रवाई नहीं हो रही है।
indian railway latest hindi news
यात्री सीधे ट्वीट करें


हमारे द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। अगर एेसा हो रहा है तो यात्री सीधे ट्वीट करके एेसे लोगों के फोटो वायरल करें व ये भी बताए कि किस ट्रेन में ये हो रहा है।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

indian railway latest hindi news

Home / Ratlam / रतलाम मंडल में इन ट्रेन में होती है राजा गैंग की अवैध फैरी, बच के रहना इनसे, विरोध करने पर चलाते हैं ये चाकू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो