अजब रेलवे का गजब काम, भूल गए बड़ा काम, फिर हुआ ये

अजब रेलवे का गजब काम, भूल गए बड़ा काम, फिर हुआ ये

Ashish Pathak | Publish: May, 16 2019 09:20:05 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

अजब रेलवे का गजब काम, भूल गए बड़ा काम, फिर हुआ ये

रतलाम। लक्ष्मीबाई नगर से रतलाम तक रेलवे में फतेहाबाद के रास्ते चल रेल विद्युतिकरण कार्य में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। रेलवे ने 381-382 नंबर के दो किमी के रास्ते में रतलाम से नौगांवा तक दो कर्व (मौड़) हटाए व लाइन को सीधा किया, लेकिन इस दौरान बिजली के पोल लगाने के लिए बेस बनाने से लेकर इनको लगाना ही भूल गया। अब जब याद आई तो करीब 24 पोल लगाने का कार्य दो दिन पहले शुरू किया गया है। इसमें अतिरिक्त 4 करोड़ रुपए का व्यय आएगा।

इस तरह समझे इसको
असल में मंडल में चित्तौडग़ढ़ से लेकर इंदौर तक इस समय रेल लाइन पर डबलीकरण से लेकर विद्युतिकरण का कार्य चल रहा है। इस कार्य को अलग-अलग सेक्शन पर किया जा रहा है। रतलाम से फतेहाबाद तक काम हुआ व इसको आगे की तरफ किया जा रहा है। इसमें रतलाम से फतेहाबाद सेक्शन के रतलाम-नौगांवा के बीच आने वाले दो कर्व को हटाने का कार्य किया गया। एक-एक किमी लंबे इन कर्व को हटाकर लाइन को तो सीधा कर लिया गया, लेकिन बिजलीकरण कार्य के लिए बेस बनाने से लेकर अन्य जरूरी काम भूल गए। बड़ी बात ये है की सीआरएस सुशीलचंद्रा से लेकर अन्य अधिकारी आकर निरीक्षण करके चले गए, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं गया।

 

ये नहीं हुआ यहां पर
अब 381-382 किमी के क्षेत्र में पहले से लाइन को शिफ्ट करना था, वो काम हुआ ही नहीं। रेल इलेक्ट्रिफिकेशन वालों ने अब यहां पर काम शुरू किया है। इसमें 24 पोल लगाने के लिए बेस बनाने से लेकर अन्य कार्य किया जा रहा है। इसका निरीक्षण दो दिन से मंडल के अलग-अलग सेक्शन के इंजीनियर कर रहे है। अब नए तरीके से हो रहे कार्य में 4 करोड़़ रुपए का व्यय आने की बात की जा रही है।

 

फ्लैश...
- इलेक्ट्रिफिकेशन में गड़बड़ी।
- 4 करोड़ का आया अतिरिक्त व्यय।
- दो कर्व हटाने की वजह से हुई गड़बड़।

 

indian  <a href=railway latest hindi news" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/09/rail_4578935-m.jpg">

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned