scriptGOOD NEWS रेलवे के लाखों यात्रियों को होगा फायदा | Lakhs of passengers will benefit from this decision of Indian Railway | Patrika News
रतलाम

GOOD NEWS रेलवे के लाखों यात्रियों को होगा फायदा

Indian Railway लगातार यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते जा रही है। एक बड़ा निर्णय रेलवे ने भोपाल जयपुर भोपाल ट्रेन के लिए लिया है। इससे लाखों यात्रियों को हर माह लाभ होगा।

रतलामSep 21, 2021 / 02:46 pm

Ashish Pathak

ratlam railway station

ratlam railway station

रतलाम. Indian Railway लगातार यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते जा रही है। अधिकतर यात्री ट्रेन में रेलवे ने आईएफसी डिब्बों को एलएचबी श्रेणी में बदल दिया है। इसी सुविधा को बढ़ाकर अब भोपाल – उज्जैन – रतलाम – जयपुर ट्रेन में इस सुविधा को इसी माह से बढ़ाने को मंजूरी हो गई है। रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों को भोपाल से जयपुर की यात्रा में प्रतिदिन 160 अधिक सीट का लाभ मिलेगा। इस तरह लाखों यात्रियों को भोपाल जयपुर भोपाल ट्रेन में अधिक सीट का लाभ मिलेगा।
RTPCR Test At Railway Station Corona Spreader Railway Passengers
IMAGE CREDIT: patrika
Indian Railway के आला अधिकारियों ने बताया की आईएफसी श्रेणी के डिब्बों में शयनयान में 72 सीट रहती है, जबकि एलएचबी श्रेणी के होते ही यह संख्या बढ़कर 80 सीट की हो जाएगी। इससे सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि यात्रियों को 8 अधिक सीट का आरक्षण का लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं, अत्याधुनीक श्रेणी के डिब्बों की दुर्घटना कम होती है। इससे रेल दुर्घटनाएं कम होगी। इतना ही नहीं, ट्रेन की गति बढ़ाने का भी लाभ मिलेगा।
indian_railway_ac_coach.png
इस दिन से होगी शुरू


वर्तमान में चल रही यात्री ट्रेन नंबर 09711 व 09712 जो पूर्व का नंबर 19711 व 19712 है में इस सुविधा को शुरू किया जा रहा है। आईसीएफ श्रेणी से चल रही ट्रेन में इस समय 18 डिब्बे है, जबकि एलएचबी होते ही यह संख्या बढ़कर 20 हो जाएगी। जयपुर से इस ट्रेन में यह सुविधा 23 सितंबर से व भोपाल से 24 सितंबर से शुरू होगी। दो अतिरिक्त डिब्बों के होने से 160 अधिक सीट का लाभ यात्रियों को होगा।
Scindia wrote a letter to the Railway Minister for Train Track
लगातार बढ़ा रहे यात्री सुविधा


रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधा को बढ़ा रहा है। इसी के अंतर्गत यह निर्णय लिया गया है।


– विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

Water Filled On Tracks In Ratlam Rail Traffic Closed Trains Stopped
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Ratlam / GOOD NEWS रेलवे के लाखों यात्रियों को होगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो