scriptशहीद को विदाई देने उमड़ा शहर, सैन्य साहस के नारों से गूंजा शहर | Last farewell to martyr Lieutenant Commander Chauhan | Patrika News
रतलाम

शहीद को विदाई देने उमड़ा शहर, सैन्य साहस के नारों से गूंजा शहर

आईएनएस विक्रमादित्य पर आग हादसे में शहीद ले. कमांडर को दी विदाई

रतलामApr 28, 2019 / 12:25 pm

sachin trivedi

patrika

patrika

रतलाम.
देश के पहले विमानवाहक युद्धपोत आइएनएस विक्रमादित्य में आग लगने पर बुझाने के दौरान शहीद हुए रतलाम निवासी लेफ्टिनेंट कमांडर धर्मेन्द्रसिंह चौहान की पार्थिव देह शनिवार की रात को रतलाम लाई गईं। नेवी की सुरक्षा में देह को जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखा गया। रविवार को शहर में लेफ्टिनेंट कमांडर चौहान को पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। प्रात: 8 बजे उनके निवास रिद्धि सिद्धि कॉलोनी से अंतिम यात्रा निकाली, शहर के विभिन्न मार्गो से होकर त्रिवेणी मुक्तिधाम पहुंची। जनप्रतिनिधियों, सैन्य अफसरों व लोगों की मौजूदगी में चचेरे भाई व दोस्त ने मुखाग्नि दी।
patrika
आखिरी दर्शन के लिए उमड़ा पड़ा शहर
शहर के रिद्धि सिद्धि कॉलोनी से शुरूआत के बाद अंतिम यात्रा कस्तूरबा नगर, रामंदिर, सैलाना रोड बस स्टैंड, शहीद चौक, धानमंडी, रानीजी का मंदिर, तोपखाना, चांदनी चौक से त्रिपोलिया गेट होकर त्रिवेणी मुक्तिधाम तक पहुंची। पूरे रास्ते नागरिकों का हुजूम लगा रहा। बड़ी संख्या में नागरिकों ने पुष्प अर्पित कर अपने लाडले कमांडर को विदाई दी। इसके पूर्व रास्ते में जगह जगह कॉलोनियों में घरों के ऊपर से भी वाहन पर पुष्प बरसाए।
patrika
मां ने दी सलामी, बहादुर बेटे को देखने उमड़े लोग
अंतिम यात्रा के दौरान चौहान देह के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में नागरिक उमड़ पड़े। सुबह ६ बजे सेना और पुलिस ने होने वाले अंतिम संस्कार और अंतिम यात्रा रूट का निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए। 7 बजे देह को जिला अस्पताल से उनके निवास की ओर रवाना किया गया। जैसे ही वाहन घर के बाहर पहुंचा मां टीमा कुंवर ने बहादुर बेटे को सलामी दी तो पत्नी करूणासिंह और बहन का साहस देखते ही बन रहा है। परिवार के पुष्प अर्पित किए इसके बाद अंतिम यात्रा की शुरूआत की गई।
patrika
patrika

Home / Ratlam / शहीद को विदाई देने उमड़ा शहर, सैन्य साहस के नारों से गूंजा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो