scriptरतलाम में अंबे माता मंदिर पर मस्जिद का दावा | letest crime news ratlam | Patrika News
रतलाम

रतलाम में अंबे माता मंदिर पर मस्जिद का दावा

माताजी के मंदिर पर दावे को लेकर गांव में तनाव की स्थिति, पाटीदार समाज को जानकारी मिलने के बाद फैला आक्रोश, पुलिस थाने पहुंचे समाजजन

रतलामJul 06, 2022 / 01:02 pm

Kamal Singh

रतलाम में अंबे माता मंदिर पर मस्जिद का दावा

रतलाम में अंबे माता मंदिर पर मस्जिद का दावा

रतलाम. देशभर में चल रहे काशी विश्वनाध और ज्ञानवापी के विवाद के बीच रतलाम में भी एक मंदिर पर कुछ लोगों ने मस्जिद होने का दावा कर दिया है। इस दावे की जानकारी मिलने के बाद पाटीदार समाज में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित पुलिस थाने पहुंच गए और पुलिस को जानकारी दी। बुधवार की सुबह गांव में जैसे ही यह जानकारी पहुंची तो तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस को सूचना मिलने पर गांव में पुलिस पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव के तीन युवकों को उठाकर थाने पर बैठा दिया है। तीनों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है। नामली पुलिस फिलहाल इस मामले में जांच कर रही है।

दो माह पहले भी हुआ था विवाद
दो माह पहले भी गांव के शाहरुख नामक युवक ने मंदिर को लेकर किसी तरह का कमेंटस किया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद उस पर केस दर्द कराने के लिए ग्रामीण पहुंचे थे लेकिन उसके परिजनों, माता-पिता के ग्रामीणों के सामने गिड़गिड़ाने की वजह से केस नहीं कराया था।
माहौल खराब करने की कोशिश
देशभर में इस समय नुपुर शर्मा के बयान, उदयपुर में कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या हो या फिर महाराष्ट्र के अमरावती में हुए रमेश कोल्हे की हत्या के बाद माहौल खराब करने वाले लगातार सक्रिय है। पुलसि को भी जानकारी मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।
यह है मामाला
नामली थाने के गांव भदवासा में पाटीदार समाज का अंबेमाता का मंदिर है जो समाज ने कई साल पहले अपनी समाज की जमीन पर बनाया था। इस मंदिर से करीब पांच सौ मीटर दूर एक मस्जिद है। मंदिर के आसपास किसी भी मुस्लिम समाज का कोई मकान या परिवार नहीं है। इसी बीच गूगल मेप पर मंदिर की जगह मस्जिद दर्शाने की बात सामने आई तो यह बात गांव के पाटीदार समाजजनों को लगी। उन्होंने गूगल मेप के इस नक्शे का प्रिंट निकलवाया जिसमें मंदिर की जगह मस्जिद होना दर्शाई गई है। बस यहीं से विवाद शुरू हुआ। पाटीदार समाजजन और ग्रामीण नामली थाने पहुंचे और प्रिंट की कापी दिखाते हुए गांव के ही तीन लोगों पर इसकी आशंका जताई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव के तीन लोगों को उठाया और थाने पर लाकर बैठा दिया। तीनों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

Home / Ratlam / रतलाम में अंबे माता मंदिर पर मस्जिद का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो