scriptLOK SABHA ELECTION 2019 चुनाव प्रचार में जब समय पर आ गए थे आडवाणी, तो हुआ था कुछ ये…. | lok sabha election 2019 lalkrishn advani untold story in hindi | Patrika News
रतलाम

LOK SABHA ELECTION 2019 चुनाव प्रचार में जब समय पर आ गए थे आडवाणी, तो हुआ था कुछ ये….

LOK SABHA ELECTION 2019 चुनाव प्रचार में जब समय पर आ गए थे आडवाणी, तो हुआ था कुछ ये….

रतलामMar 22, 2019 / 01:57 pm

Ashish Pathak

lalkrishn advani

lalkrishn advani untold story in hindi

रतलाम। भाजपा ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जो अपनी पहली सूची जारी की, उसमे गुजरात के गांधीनगर से सांसद व पार्टी से लेकर सरकार में अनेक पद पर रहे लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं रखा। ये बात कम लोगों को पता है कि लालकृष्ण आडवाणी का रतलाम से गहरा नाता रहा है। चाहे विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा के, वे मध्यप्रदेश के मालवा के सबसे लोकप्रिय जिले रतलाम में आना हमेशा पसंद करते रहे। इसकी एक वजह भी खास है। जब वे चुनाव प्रचार में समय पर एक बार आ गए थे तो कुछ ये हुआ था कि….आगे पढ़ें पूरी खबर
lalkrishn advani
भाजपा में लोह पुरुष व सरदार वल्लभभाई पटेल की तरह माने जाने वाले आडवाणी का रतलाम से गहरा नाता रहा है। वे रामरथ यात्रा हो या विधानसभा चुनाव 1998 या फिर लोकसभा का चुनाव, रतलाम में प्रचार के लिए आना उनकी पहली पसंद रहा। रतलाम में पार्टी से जुडे़ अनेक करीबी तो अब भी है, लेकिन विहिप से जुडे़ व गुजराती समाज स्कूल के पूर्व प्राचार्य भंवरलाल भाटी उनके बेहद करीबी मित्रों में रहे। मध्यप्रदेश में वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने बताया कि आडवाणी जी जब भी रतलाम आए, वे भाटी जी से मिलना पसंद करते थे। उन दोनों की मित्रता 1970 से भी पूर्व के समय की रही। जब भाटी जी नहीं रहे, व आडवाणी जी को बताया गया तो उनके पहले शब्द थे कि मैने जीवन में एक बेहतरीन मित्र को खो दिया।
lalkrishn advani
समय पसंद है आडवाणी

बात लोकसभा चुनाव की करें तो कोठारी के अनुसार 1996 के लोकसभा चुनाव के समय दो बत्ती पर आडवाणी जी की सभा थी। शाम को 6 बजे का समय था। आमतोर पर ये माना जाता है कि शाम को 6 बजे सभा है तो रात 8 बजे तक नेता आएंगे, लेकिन वे समय पर मंच पर आ गए। नेता जब भी शहर में आते है तो उनका विमान शहर का चक्कर लगाता है, लेकिन उन्होने ये भी नहीं किया था। उनको आगे नीमच में सभा करने जाना था। तब जितने लोग रहे, उतनों को सभा संबोधीत की व आगे की यात्रा पर निकल गए। बाद में काफी देर तक लोग आडवाणी जी को सुनने आते रहे, लेकिन तब तक वे नीमच से सभा करके आगे निकल चुके थे।
lalkrishn advani
नमकीन है पसंद

कोठारी के अनुसार आडवाणी जी को रतलाम की कचोरी व सेव काफी पसंद है। मालवा में कही भी आए, वे संदेश भेज देते थे कि नमकीन उपलब्ध हो जाए तो आनंद आएगा। इस बारे में पूर्व जिलाध्यक्ष ईश्वालाल पाटीदार ने बताया कि वे अटल जी की तरह खाने के मामले में पसंद अपनी हमेशा बताते रहे। यहां तक की ये भी सवाल करते थे कि नेता ने संगठन में काम करते समय अंतिम बार हिंदी पिक्चर कौन सी देखी थी।
lalkrishn advani

Home / Ratlam / LOK SABHA ELECTION 2019 चुनाव प्रचार में जब समय पर आ गए थे आडवाणी, तो हुआ था कुछ ये….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो