मंडी में हम्माली करने वाले ही निकले हत्यारे

लूट की नीयत से मारी थी गोली, आठ आरोपियों में से 5 जावरा के 2 नीमच और 1 रतलाम का

जावरा. शहर के मंडी व्यापारी भंवरलाल मोदी को मंडी में ही हम्माली का काम करने वाले युवकों ने लूट की नियत से अपना शिकार बनाया और घटना को अंजाम तो दिया, लेकिन जिस नीयत से गोली चलाई थी, वह पूरी नहीं कर पाए। व्यापारी को गोली मार कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने करीब 8 आरोपियों पर धारा 307, 302 में प्रकरण दर्ज किया है। जिनमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि तीन आरोपी अब भी फरार है। आरोपियो में 5 आरोपी जावरा के 2 नीमच तथा 1 आरोपी रतलाम का है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त की गई तीन बाइक, एक पिस्टल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

एएसपी ने बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले सभी पांच आरोपी मोईन, शाहिद, वसीम, मुज्जफर व बाल अपचारी आपस में परिचित होकर गरीब पृष्ठ भूमि से होकर मंडी में हम्माली व छोटे मोटे काम करते थे। मंडी में व्यापार करने वाले भंवरलाल पिता चांदमल मोदी (65) निवासी सोमवार को अपना निशाना बनाया। मोईन, शाहिद तथा वसीम जो कि अरनीयापीथा मंडी में ही हम्माली का काम करते थे, जानकारी थी कि मंडी में अधिकांश व्यापारी मोटी रकम लेकर आना जाना करते हैं। नीमच के मोहम्मद समीर कुरैशी व कालू से सम्पर्क कर एक पिस्टल खरीदी, पिस्टल के कारतूस मकबूल कुरैशी निवासी रतलाम से दिलवाई।

Maharastra Crime Rate : महाराष्ट्र में क्यों महिलाएं हैं असुरक्षित, देश में दूसरे पायदान पर पहुंचा क्राइम रेशियो

व्यापारी पर गोली चला दी

2 नवम्बर को आरोपी वसीम ने भंवरलाल पर शाम करीब 6 बजे से नजर रखी। इधर बाल अपचारी द्वारा लाई गई बाइक पर शाहिद और दूसरी बाइक पर मोईन, मुजफ्फर व बाल अपचारी मोदी का इंतजार करने लगे। भंवरलाल के पीछे चारों लोग दो बाइक पर मौके की तलाश में तीर्थ पैलेस होटल के सामने तक आरोपी मोईन ने व्यापारी पर गोली चला दी, गोली लगते ही व्यापारी तत्काल नहीं गिरे, उन्हे जेसे ही पटाखे जैसी आवाज आई तो वे अपना संतुलन खौ बेठे और जमीन पर गिर गए। व्यापारी तीर्थ पैलेसे के सामने स्थित दुकानों के सामने गिरे तो मोईन और उसके घबराए और वहां से भाग निकले, आरोपियों ने लूट की नीयत से गोली तो चला दी, लेकिन लूट को अंजाम नहीं दे पाए।

इन्हे किया गिरफ्तार

पुलिस ने मुखबीर तंत्र तथा अपने स्त्रोतों के साथ ही सीसीटीवी फुटैज और एक छोटे से क्लू के आधार पर पूरे मर्डर केस को ट्रेस किया है। पुलिस ने इस मामले में मोईन पिता ईशाक मेव (22) निवासी मेवातीपुरा, शाहिद पिता मुन्ना कुरैशी (20) निवासी ऊंटखाना, वसीम पिता मुज्जफर कुरैशी (23) निवासी ऊंटखाना, मुजफ्फर पिता नाहर खां कुरैशी (19) निवासी ऊंटखाना सभी निवासी जावरा के साथ जावरा के ही 17 साल के बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारशुदा पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से बाल अपचारी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया तो शेष चार आरोपियों को दो दिन रिमंाड पर भेजा गया है।

Crime; बच्ची से बलात्कार की कोशिश पर युवक को 3 साल की कैद

रतलाम व नीमच के आरोपी फरार

मामले में मोहम्मद समीर पिता हारुन कुरैशी निवासी नीमच, कालू निवासी नीमच तथा मकबूल पिता मतलुब कुरैशी निवासी कसाई मोहल्ला रतलाम अब भी फरार है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 0.32 बोर की पिस्टल मय 1 जिंदा कारतूस तथा तीन बाइक, तीन मोबाइल तथा घटना स्थल से एक चले हुए कारतूस का खोखा बरामद किया है।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned